पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Rajasthan Political Crisis BSP MLA Merger Issue In Supreme Court Today Hearing

कोर्ट में राजस्थान की सियासी लड़ाई:बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में जाने के खिलाफ अर्जी पर हाईकोर्ट में 13 अगस्त को अगली सुनवाई

जयपुर, नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
7 अगस्त को यह फोटो जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ का है, जहां बसपा के 6 विधायकों को जैसलमेर जिला जज ने हाईकोर्ट के नोटिसों की तामील करवाई थी।
  • बसपा के 6 विधायक सितंबर 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे
  • भाजपा विधायक और बसपा ने इसे कोर्ट में चुनौती दे रखी है

आलाकमान के दखल और सचिन पायलट को एडजस्ट करने के फॉर्मूले पर चर्चा के बाद राजस्थान सरकार पर मंडरा रहा संकट फिलहाल टल गया है। उधर, बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में जाने के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई 13 अगस्त को अगली सुनवाई होगी। मंगलवार को सुनवाई पूरी नहीं हो पाई।

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने इस मामले में अर्जी लगाई थी। उनकी दलील है कि जब तक कोर्ट का आखिरी फैसला नहीं आता तब तक बसपा विधायकों को विधानसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं होने दिया जाए।

बसपा की मांग- विधायकों के वोटिंग राइट्स पर रोक लगे
दिलावर ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपील कर रखी है। सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई 13 अगस्त तक टल गई। दिलावर की अपील है कि बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की मंजूरी के लिए स्पीकर ने 18 सितंबर 2019 को जो आदेश दिया था, उस पर रोक लगाई जाए। खुद बसपा ने भी इस मामले को चुनौती दे रखी है। उसकी अपील है कि अर्जी हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर की जाए। सभी 6 एमएलए को विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में किसी भी पार्टी के पक्ष में वोटिंग से भी रोका जाए।

राजस्थान की सियासत से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. कांग्रेस ने 4 फॉर्मूले निकाले, फिर भी 5 सवाल भी हैं- क्या पायलट को पीसीसी अध्यक्ष और डिप्टी सीएम का पद मिलेगा?

2. सचिन पायलट ने सोनिया, राहुल और प्रियंका को शुक्रिया कहा, बोले- पार्टी पद देती है तो ले भी सकती है

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें