• Hindi News
  • National
  • Rajinikanth Says His Party Or He Will Not Be Contesting In The Lok Sabha Elections 2019

रजनीकांत ने कहा- वह और उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रजनीकांत ने कहा- प्रचार के दौरान उनका या उनकी पार्टी का चिह्न कतई इस्तेमाल न किया जाए
  • रजनीकांत ने पिछले साल 31 दिसंबर को राजनीति में आने का ऐलान किया था

चेन्नई. तमिल फिल्म स्टार रजनीकांत ने ऐलान किया है कि वह और उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने यह भी साफ किया कि प्रचार के दौरान उनका या उनकी पार्टी का चिह्न कतई इस्तेमाल न किया जाएगा। रजनीकांत ने पिछले साल 31 दिसंबर को राजनीति में आने का ऐलान किया था।

1) 'पार्टी लोकसभा चुनाव में किसी का समर्थन नहीं करेगी'

रजनीकांत ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी तमिलनाडु की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वह भाजपा के करीबी माने जाते हैं। एक कार्यक्रम में कमल हासन से पूछा गया था कि क्या वे रजनीकांत के साथ गठबंधन करेंगे। इस पर हासन ने कहा कि अगर उनका रंग भगवा होता है तो नहीं।

पिछले साल नवंबर में रजनीकांत ने भाजपा को खतरनाक बताया था। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि विपक्ष के लिए भाजपा खतरनाक है। सत्ताधारी पार्टी जनता के लिए खतरनाक है या नहीं यह तय करना लोगों का काम है। एक सवाल का जवाब में उन्होंने कहा कि अगर सभी विपक्षी दल भाजपा को खतरनाक कहते हैं, तो निश्चित तौर पर ऐसा होगा। 

रजनीकांत के मुताबिक, "मुझसे जब पूछा गया था कि सभी पार्टियां भाजपा के खिलाफ एकजुट हो रही हैं। क्या भाजपा खतरनाक पार्टी है? इस पर मैंने कहा अगर वे सभी ऐसा सोचते हैं, तो ऐसा होगा। भाजपा विपक्षी पार्टियों के लिए खतरनाक है। मैं इस पर अपनी निजी राय नहीं देना चाहता।

तमिल सुपर स्टार ने कहा, "अगर 10 लोग किसी एक के खिलाफ एकसाथ आते हैं तो कौन ज्यादा प्रभावशाली? हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि वे यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कह रहे हैं या भाजपा के लिए। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे अभी पूरी तरह से राजनीति में नहीं आए हैं इसलिए इस पर अपनी राय नहीं दे सकते।

रजनीकांत ने बयान में कहा कि मेरी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में किसी दल का समर्थन नहीं करेगी। लिहाजा किसी भी अन्य पार्टी को मेरी फोटो या पार्टी के झंडे को मेरी पार्टी रजनी मक्कल मंदरम और रजनी फैन क्लब के नाम से इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

रजनीकांत ने कहा, "तमिलनाडु में मुख्य समस्या पानी की है। लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में बनने वाली सरकार को राज्य की पानी की दिक्कत को हल करना चाहिए ताकि लोग उन पर भरोसा करें और वोट दें।"