• Hindi News
  • National
  • Rajnath Singh and AIMIM chief Asaduddin Owaisi slams Congress in maharashtra Rally

महाराष्ट्र / कांग्रेस ने समाज को जाति-संप्रदाय के आधार पर बांटा, मोदी सरकार सुपरसोनिक गति से विकास कर रही: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)।
X
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)।

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र में चुनावी रैली में कहा- कांग्रेस ने जाति, संप्रदाय और धर्म के आधार पर समाज में फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई
  • ‘भाजपा के शासन में कोई सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए, जबकि कांग्रेस के शासन में ऐसा नहीं था’
  • राफेल की शस्त्र पूजा पर राजनाथ ने कहा- ईसाई, मुस्लिम, सिख समुदाय के लोग भी धार्मिक शब्द लिखकर पूजा करते हैं

दैनिक भास्कर

Oct 15, 2019, 12:47 PM IST

ठाणे. रक्षा मंंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को ठाणे में एक रैली में कहा कि कांग्रेस ने जाति, संप्रदाय और धर्म के आधार पर समाज में फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई है। सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने समुदायों और जातियों के बीच हर तरह के मतभेदों को खत्म करने की कोशिश की है।

 

महाराष्ट्र के मीरा-भयंदर से भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मेहता के लिए चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में कोई सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए, जबकि कांग्रेस के शासन में ऐसा नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में सुपरसोनिक विमान की गति से प्रगति हो रही है। कांग्रेस और राकांपा ने इस गति को कम किया है। विजयादशमी के दिन 9 अक्टूबर को ‘ओम' लिखकर राफेल फाइटर जेट की ‘शस्त्र पूजा' किए जाने पर उन्होंने कहा कि अन्य समुदायों जैसे ईसाई, मुस्लिम, सिख भी इसी तरह के शब्द जैसे ‘आमीन’ और ‘ओमकार’ लिखकर पूजा करते हैं।

 

‘प्रधानमंत्री के कारण राफेल खरीदना संभव हो पाया’
राजनाथ ने कहा कि जब वह ‘शस्त्र पूजा’ कर रहे थे, तब भी इस समारोह में ईसाई, मुस्लिम, सिख, बौद्ध जैसे सभी समुदायों के लोग मौजूद थे। वहां, मैंने न केवल पूजा की, बल्कि विमान भी उड़ाया। राजनाथ ने राफेल फाइटर जेट को खरीदने का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि अगर बालाकोट एयरस्ट्राइक के समय हमारे पास लड़ाकू विमान होता तो हमें सीमा पार जाकर आतंकवादियों को नहीं मारना पड़ता।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना