पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Rajnath Singh Will Do A Road Show In West Bengal Today; Balakot Praised Airforce For Completing Two Years Of Airstrike

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंगाल में रक्षा मंत्री की रैली:राजनाथ बोले- मजबूत PM ने यह पक्का किया कि अगर लोगों तक 100 पैसे भेजे हैं, तो पूरे उन तक पहुंचेंगे

बालुरघाट3 महीने पहले
राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार की योजनाएं लागू न करने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधा।

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों के ऐलान से कुछ देर पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट में रैली की। इस दौरान वे कांग्रेस और CM ममता बनर्जी पर हमलावर रहे, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत नेता बताकर उनकी तारीफ की।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि क्या करूं मजबूर हूं, मैं दिल्ली से 100 पैसा भेजता हूं, लेकिन नीचे तक 14 पैसे पहुंचते हैं। मोदीजी ने कहा- हम मजबूर नहीं, मजबूत प्रधानमंत्री हैं। हम 100 पैसा भेजेंगे और 100 पैसा ही नीचे पहुंचेगा।

'TMC जा रही है, BJP आ रही है'
राजनाथ ने लोगों के बजाय राजनीति को ज्यादा महत्व देने और पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार की योजनाएं लागू न करने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधा। उन्होंने लोगों को यह भी भरोसा दिया कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनती है, तो पार्टी जाति और धर्म के आधार पर सरकार नहीं चलाएगी।

राजनाथ ने कहा कि बंगाल में 34 साल CPM और 10 साल TMC की सरकार रही। बंगाल जिसे औद्योगिक राज्य माना जाता था, 44 साल में इन पार्टियों ने उसे तबाह कर दिया। हमने पश्चिम बंगाल में हाईवे बनाने के लिए बहुत पैसे दिए है। हमें डर है कि ममता बनर्जी इसे लटका न दें, अटका न दें, भटका न दें। मैं जानता हूं कि हाईवे के लिए जो पैसा दिया है अब वह न लटकेगा, न भटकेगा, न अटकेगा और हाईवे बनेगा, क्योंकि TMC जा रही है और BJP आ रही है।

एयरस्ट्राइक के 2 साल पूरे होने पर एयरफोर्स की तारीफ की

इससे पहले रक्षा मंत्री ने बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर एयरफोर्स के साहस और शौर्य को सलाम किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'बालाकोट एयर स्ट्राइक की सालगिरह पर मैं इंडियन एयरफोर्स के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करता हूं। बालाकोट हमलों की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है। हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित और निश्चिंत रखते हैं।'

40 जवानों की शहादत का बदला लिया था
14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकवादियों ने CRPF के काफिले पर हमला कर दिया था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद 26 फरवरी 2019 को इंडियन एयरफोर्स के जाबांजों ने फाइटर जेट विमान की मदद से लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) क्रॉस कर PoK के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। यह स्ट्राइक तड़के तीन बजे के करीब हुई थी। पाकिस्तान को इसकी भनक तक नहीं लग सकी थी। इस एयरस्ट्राइक में पाकिस्तान के 400 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें