• Hindi News
  • National
  • Jaya Bachchan | Rajya Sabha Suspended MPs Protest; Jaya Distribute Chocolate Biscuit To Priyanka Chaturvedi And Others

VIDEO में देखें जया बच्चन की स्वीट पॉलिटिक्स:वेटरन एक्ट्रेस ने धरने पर बैठे विपक्षी नेताओं को चॉकलेट-बिस्किट बांटे, बोलीं- एनर्जी के लिए बहुत जरूरी

2 महीने पहले

वेटरन एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) से राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने बुधवार को गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे विपक्षी नेताओं को चॉकलेट और बिस्किट बांटे। इस दौरान उन्होंने कहा कि धरना दे रहे नेताओं की एनर्जी के लिए यह बहुत जरूरी है।

धरने में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, TMC समेत कई विपक्षी नेता मौजूद थे। जया के बिस्किट और चॉकलेट बांटने पर उन्होंने कहा कि कोई तो है, जिसे उनकी फिक्र है। धरने पर बैठे नेताओं ने उन्हें सेंटा क्लॉज बताया।

धरने पर क्यों बैठे विपक्षी सांसद?
संसद के मानसून सत्र में इंश्योरेंस बिल पर चर्चा के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ था। बवाल बढ़ने पर मार्शलों को बुलाना पड़ा था। हंगामे को लेकर सरकार और विपक्षी नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए थे।

हंगामे के आरोप में शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी, टीएमसी की डोला सेन और शांता छेत्री समेत सीपीआई और कांग्रेस के 12 राज्यसभा सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। ये सभी सांसद शीतकालीन सत्र की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। बुधवार को इसके विरोध में ही निलंबित सांसदों ने धरना दिया था।

TMC माफी मांगने के खिलाफ
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम राज्यसभा के 12 विपक्षी सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग कर रहे हैं। हम एक बैठक करेंगे और भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे।

तृणमूल सांसद सौगत रॉय ने कहा कि 12 निलंबित सांसदों को माफी मांगने को कहा गया है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि विपक्ष माफी मांगेगा। 12 सांसद में 2 TMC के हैं, तृणमूल माफी मांगने के खिलाफ है।

खबरें और भी हैं...