• Hindi News
  • National
  • Mob Lynching, Azam Khan | Rampur MP Azam Khan on Mob Lynching, Says Muslims are being punished

उत्तर प्रदेश / मॉब लिंचिंग पर आजम खान ने कहा- मुसलमान 1947 के बाद से इस सजा को भोग रहे



आजम खान। -फाइल आजम खान। -फाइल
X
आजम खान। -फाइलआजम खान। -फाइल

  • सांसद आजम खान पर पिछले दिनों किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगा
  • इस पर खान ने कहा- मैंने भाजपा के खिलाफ चुनाव जीता, इसलिए मुझे सजा दी जा रही
  • ‘हमारे पूर्वज पाकिस्तान क्यों नहीं गए, यह बात मौलाना आजाद, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू से पूछें’

Dainik Bhaskar

Jul 20, 2019, 06:23 PM IST

लखनऊ. रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में हैं। उन्होंने देशभर में बढ़ रही मॉब लिचिंग की घटनाओं को लेकर शुक्रवार को कहा कि यह वो सजा है जो इस देश का मुसलमान 1947 के बाद से भोग रहा है। अब इस मामले में जो भी होगा, मुसलमान उसका सामना करेंगे।

 

आजम ने आगे यह भी कहा- हमारे पूर्वज पाकिस्तान क्यों नहीं गए? उन्होंने भारत को अपना देश समझा। यह हमारी गलती है। मौलाना आजाद, पं. जवाहरलाल नेहरु, सरदार पटेल और बापू ने मुस्लिमों से अपील की पाकिस्तान न जाएं। मुस्लिम आजादी के बाद से ही घृणात्मक जीवन जी रहे हैं। मुस्लिम इस पर शर्मिंदा हैं।

 

जयाप्रदा पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

यह पहला मौका नहीं है जब आजम खान ने कोई विवादित बयान दिया हो। इससे पहले खान ने लोकसभा चुनाव में भाजपा नेत्री जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसे लेकर महिला आयोग ने खान को नोटिस भी जारी किया था। चुनाव आयोग ने इस पर संज्ञान लेकर उन पर 3 दिन का बैन भी लगाया था।

 

आजम खान का नाम एंटी भूमाफिया पोर्टल पर दर्ज
जौहर यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीन हड़पने के मामले में रामपुर से सपा सांसद आजम खान पर 10 दिन में 23 मुकदमे दर्ज किए गए। डिप्टी कलेक्टर की ओर से आजम खान का नाम उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज कराया गया। 

 

मेरे दुश्मन चारों तरफ- आजम
आजम ने कहा था- जमीनें 2005 में किसानों से चेक के माध्यम से नियम के मुताबिक खरीदी गई थी। मेरा मकान एक गली में है, जिसमें चार पहिया वाहन नहीं जा सकता। चूंकि मैंने भाजपा के खिलाफ चुनाव जीता था, इसलिए मुझे सजा दी जा रही है। सभी आरोप झूठे हैं। वे चाहें तो जांच कर सकते हैं। मेरे दुश्मन चारों तरफ हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना