• Hindi News
  • National
  • Ravi Shankar Prasad said, Patel's stand on Article 370 was right, Nehru's wrong

बयान / रविशंकर प्रसाद ने कहा- अनुच्छेद-370 पर पटेल का रुख सही था, नेहरू का रवैया गलत



Ravi Shankar Prasad said, Patel's stand on Article 370 was right, Nehru's wrong
X
Ravi Shankar Prasad said, Patel's stand on Article 370 was right, Nehru's wrong

  • केंद्रीय कानून मंत्री ने भाजपा के कार्यक्रम में कहा, मोदी ने ऐतिहासिक गलती को ठीक किया
  • उन्होंने बताया- कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य हो रहे, वहां सुरक्षाबलाें ने एक भी गोली नहीं चलाई

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 06:56 AM IST

अहमदाबाद. केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा है कि आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 के मुद्दे पर देश के पहले प्रधानमंत्री गलत थे और पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल सही थे। अनुच्छेद- 370 काे हटाने के एनडीए सरकार के फैसले काे लेकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री माेदी ने साहस दिखाया और ऐतिहासिक गलती काे ठीक किया है।

 

कश्मीर के 14 थाने को छोड़ हर जगह से कर्फ्यू यानी धारा 144 हटा ली गई है। हाल में मुस्लिम बहुल चिनाब और पीर पंजाल इलाकों के 29 हजार नौजवानों ने सेना में भर्ती के लिए आवेदन किए थे। प्रसाद ने कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य होने का दावा करते हुए कहा कि अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां अब तक एक भी गोली नहीं चलाई है।

 

पीओके में अत्याचार क्यों कर रहा पाक 
प्रसाद ने यह भी कहा कि पाकिस्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर के मामले में बात करने से पहले यह बताना चाहिए कि उनका देश पाक अधिकृत कश्मीर, गिलगिट, बलूचिस्तान आदि के लोगों पर अत्याचार क्यों करता है। प्रसाद माेदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की 100 दिनों की उपलब्धियां बताने के लिए मीडिया से चर्चा कर रहे थे। भाजपा के राष्ट्रीय एकता अभियान कार्यक्रम में प्रसाद ने कहा कि संविधान में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें हैं। इसे चित्रकार नंद लाल बाेस ने बनाया था। अगर यही आज हम संविधान बना रहे हाेते और उसमें देवी-देवताओं की तस्वीरें लगाई जाती ताे हंगामा मच जाता। कहा जाता है कि हिंदू राष्ट्र बनाने की काेशिश हाे रही है। धर्मनिरपेक्षता काे किनारे किया जा रहा है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना