• Hindi News
  • National
  • Cricket World Cup: Reaction from Leaders in politics, sports and celebrities after India beats Pakistan

वर्ल्ड कप / भारत की जीत पर नेताओं-क्रिकेटरों ने बधाई दी, शाह ने कहा- पाक पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक



Cricket World Cup: Reaction from Leaders in politics, sports and celebrities after India beats Pakistan
X
Cricket World Cup: Reaction from Leaders in politics, sports and celebrities after India beats Pakistan

  • मैनचेस्टर में रविवार को हुए मैच में भारत ने पाक को 89 रन से हरा दिया
  • इस पर नेताओं से लेकर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और बॉलीवुड सिलेब्रिटीज ने भी प्रतिक्रियाएं दीं
  • मुंबई पुलिस का ट्वीट, ‘हमने पहले ही कहा था, जहां हरा दिखे, आगे बढ़ जाओ’

Jun 17, 2019, 04:36 PM IST

नई दिल्ली. भारत ने रविवार को वर्ल्ड कप के सबसे चर्चित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराया। इस मौके पर दुनियाभर में लोगों ने टीम इंडिया की तारीफ की। इनमें दोनों देशों के नेताओं से लेकर क्रिकेटर्स भी शामिल रहे। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह टीम इंडिया की पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक थी और इसका नतीजा भी पिछली वाली जैसा ही रहा। 

 

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने चुटकी ली- ''पाक के खेल को देखकर लगता है कि उसके सिर्फ दो खिलाड़ी आमिर और आजम ही भारतीय दल में शामिल हो सकते हैं। लेकिन उन्हें भी टीम में जगह न मिलती। भारतीय टीम काफी बेहतर है।''

 

मंत्रियों और पूर्व क्रिकेटरों ने दी बधाई

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, खेल राज्यमंत्री किरण रिजिजू, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी टीम को बधाई दी। दूसरी तरफ पाक टीम की हार के बाद इमरान सरकार में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादा क्रिकेट मैच रखे जाने की बात कही। ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में कुरैशी ने मीडिया से कहा, “क्रिकेट उपमहाद्वीप में काफी लोकप्रिय है। ऐसे में खेल की बेहतरी के लिए दोनों टीमों को आपस में खेलना चाहिए।” भारतीय टीम ने आतंकवाद को बढ़ावा देने के चलते पाक से पिछले करीब 6 सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। 

 

कुलदीप को सलाम: मांजरेकर

पूर्व खिलाड़ियों में मोहम्मद कैफ और संजय मांजरेकर ने भी टीम की जीत पर खुशी जताई। मांजरेकर ने कहा, “कुलदीप को इंग्लैंड में स्थिति समझने में चार मैच लगे और अब वो इन स्थितियों का चैम्पियन है। आपको सलाम कुलदीप।'' मैच के बीच पाक की लड़खड़ाती पारी पर आईसीसी ने भी तंज कसा। आईसीसी ने पाक फैन की तस्वीर पोस्ट कर 117 पर एक विकेट पर खेल रही पाक टीम के 129 रन पर 5 विकेट खोने पर चुटकी की। 

 

भारतीय टीम की जीत का श्रेय आईपीएल को: आफरीदी

पाक के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने भी मैच जीतने पर टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने कहा, “दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच का स्टैंडर्ड काफी ऊंचा रहा। इसके लिए आईपीएल को श्रेय, जिससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को पहचानने और आगे आने का मौका मिल रहा है। इससे खिलाड़ियों में दबाव झेलने की क्षमता भी पैदा हो रही है।'' 

 

बॉलीवुड ने भी दी बधाई
दूसरी तरफ सिलेब्रिटीज में रितेश देशमुख ने टीम की जीत पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘अभिनंदन हिंदुस्तान’। अभिनेता अनुपम खेर ने लिखा, “मुझे फीलिंग आ रही है कि आज पड़ोस में बहुत टीवी टूटने वाले हैं। अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने तंज कसते हुए कहा, “और हम हैं कि बारिशों में शूटिंग नहीं रखते।”

 

 

मैच से पहले मुंबई पुलिस ने एक ट्वीट में कहा था, भारत जहां हरा दिखे, आगे बढ़ जाओ। जैसे आप हमेशा करते हैं। टीम इंडिया की जीत के बाद वही ट्वीट रीट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस ने कहा, “हमने कहा था, सिग्नल मानना हमेशा मदद करता है।”

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना