• Hindi News
  • National
  • read news and play treasure hunt game to win daily prizes on Dainik bhaskar plus app

खेलें ट्रेजर हंट / भास्कर प्लस ऐप पर खबरें पढ़ें, कॉइन ढूंढ़ें और जीतें लाखों के ईनाम

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 01:19 PM IST


X
  • comment

  • ट्रेज़र हंट में हर दिन आने वाले रीडर्स  को रोज इनाम जीतने का मौका मिलेगा।
  • निश्चित उपहार के अलावा  डेली और बम्पर इनाम लकी ड्रा के माध्यम से निकले जाएंगे।

नई दिल्ली. दैनिक भास्कर मोबाइल ऐप पर 10 मार्च रविवार से ट्रेजर हंट प्रतियोगिता शुरू हो गया है। इसके जरिये ऐप पर यूजर्स को खबरें पढ़ने के साथ साथ एक अनूठा गेम खेलने का मौका मिलेगा। इसमें खबरों के अंदर गोल्ड कॉइन्स (सिक्के) मिलेंगे जिन्हें जमा करके यूजर्स हर दिन ईनाम जीत सकेंगे।  तम्बोला गेम की सफलता के बाद ट्रेजर हंट यूजर्स को दैनिक भास्कर ऐप पर एक नया एक्सपीरियंस देगा और साथ ही खबरों को पढ़ने की क्यूरोसिटी को भी बढ़ाएगा।

 

 ट्रेज़र हंट में रीडर्स  को हर दिन इनाम जीतने का मौका मिलेगा। निश्चित उपहार के अलावा बाकी इनाम लकी ड्रा के माध्यम से निकले जाएंगे। प्रतियोगिता के अंत में बम्पर प्राइज़ के रूप में चुने गए विजेता/विजेताओं को फ्री इंटरनेशनल ट्रिप (आने जाने कि टिकट और होटल में रुकना) दी जाएगी। 

 

 

ऐसे खेलें ट्रेजर हंट

  1. हर रोज दैनिक भास्कर ऐप पर ज्यादा से ज्यादा खबरें पढ़ें।
  2. कुछ खबरों के बीच आपको एक सोने का सिक्का (गोल्ड कॉइन) नजर आएगा। 
  3. सिक्के पर क्लिक करने पर सिक्का आपके अकाउंट में जमा हो जाएगा ।
  4. हर दिन आपको ट्रेजर हंट के डैशबोर्ड पर दिखाई देगा कि आपने खबरें पढ़कर अब तक कितने सिक्के जमा कर लिए हैं और कितने जमा करना बाकी है।
  5. हर दिन दिए गए पूरे सिक्के जमा करके आप डेली विनर के प्राइज के लिए मान्य हो जाएंगे।
  6. ट्रेजर हंट के प्राइज हर रोज लकी ड्रॉ के जरिये निकाले जाएंगे।

 

कौन से इनाम जीतने का मौका

 

निश्चित उपहार: Rs.1150 का निश्चित उपहार में प्रतिभागियों को Rs.1000 का कॅश बैक ixigo से फ्लाइट (मिनिमम Rs. 3500 मूल्य ) का टिकट बुक करने पर और Rs.150 का डिस्काउंट ixigo से बस ( Rs. 450 मूल्य के) का टिकट बुक करने के रूप में मिलेगा। 

 

डेली प्राइज़ : प्रतिदिन (प्रतियोगिता कि अवधि तक) 10 लकी विजेताओं को Rs. 5000 तक कि फ्लाइट कि टिकट डेली प्राइज के रूप में दी जाएगी। फ्री टिकट बुक करने के लिए विजेताओं को ixigo का फ्लैट Rs. 5000 का डिस्काउंट कूपन प्रदान किया जायेगा।

प्रतिदिन (प्रतियोगिता कि अवधि तक) 50 लकी विजेताओं को Rs. 600 का ixigo  का डिस्काउंट वाउचर डेली प्राइज के रूप में दिया जायेगा।

 

बम्पर प्राइज़: प्रतियोगिता के अंत में बम्पर प्राइज़ के रूप में चुने गए विजेता/विजेताओं को फ्री इंटरनेशनल ट्रिप (आने जाने कि टिकट और होटल में रुकना) दी जाएगी।

 

 

ट्रेजर हंट: जरूरी सवाल-जवाब

Q. कॉइन को कैसे कलेक्ट करेंगे ?

 

जवाब: कॉइन कलेक्ट करने के लिए आपको खबर पढ़नी होगी। खबर के अंदर कॉइन का आइकन दिखाई देगा। कॉइन पर क्लिक करने से वह आपके अकाउंट में जमा हो जाएगा।

 


Q. स्किप किए हुए कॉइन को क्या फिर से क्लेम कर सकते हैं ?

जवाब: कॉइन किसी भी खबर में कभी भी, कहीं भी दिख सकता है, तो ऐसे में एक बार कॉइन को स्किप करने के बाद  जरूरी नहीं कि उसी खबर में कॉइन फिर से आपको नजर आए।

 


Q. एक दिन में कितने कॉइन क्लेम कर सकते हैं ?

जवाब: आप अपनी प्रोफाइल में जाकर हर दिन के कॉइन कलेक्शन टॉरगेट देख सकते हैं।

 

Q. डेली/बम्पर विनर का चयन किस तरह से होगा?

जवाब: डेली विनर के लिए योग्य होने के लिए आपको हर रोज कम से कम 6 कॉइन क्लेम करने हाेंगे। अगर योग्य खिलाड़ियों की संख्या प्राइज़ से ज्यादा हुई तो डेली विनर का चयन लकी ड्रॉ के द्वारा होगा।बम्पर विनर के लिए योग्य बनने के लिए आपको गेम अवधि में कम से कम 150 क्लेम करने होंगे। यदि एक से अधिक खिलाड़ी 150 से ज्यादा कॉइन क्लेम करते हैं तो बम्पर विनर का चयन लकी ड्रॉ से होगा।

 


Q. प्राइज़ कब बांटें जाएंगे?
जवाब:
प्राइज़ कॉन्टेस्ट पूर्ण होने के बाद बांटे जाएंगे। विजेताओं को तारीख और समय की सूचना फोन कॉल / एसएमएस / ईमेल के माध्यम से दी जाएगी।

 

Q. मेरा नाम विजेता सूची में है, मुझे अपना पुरस्कार कैसे मिलेगा?

जवाब: कॉन्टेस्ट समाप्त होने के बाद आपसे ईमेल / एसएमएस / कॉल के जरिये संपर्क किया जाएगा। आपको सूचित किया जाएगा कि पुरस्कार कहां से और कैसे लेना है। जरूरत पड़ने पर आपको निकटतम दैनिक भास्कर कार्यालय जाना होगा और पुरस्कार का दावा करने के लिए वैध फोटो और पते के प्रूफ के साथ अपने मोबाइल में अपना टिकट दिखाना करना होगा। आईडी प्रूफ में दर्ज नाम और जन्म तारीख रजिस्ट्रेशन के दौरान आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी के समान होनी चाहिए।


 

Q. अगर मैं किसी अन्य आईडी से लॉगिन करता/करती हूं तो क्या होगा?

जवाब:यदि यूज़र अपना डीबी प्लस लॉगिन बदलता है या Treasure hunt के माय इंफो सेक्शन में किसी भी जानकारी को बदलता है, तो टिकट नहीं बदलेगा क्योंकि यह डिवाइस स्पेसिफिक है।


 

Q. क्या मैं अपना मोबाइल नंबर गेम के बीच बदल सकता हूं?

जवाब:हां, मोबाइल नंबर किसी भी समय My info  स्क्रीन में बदला जा सकता है।


 

Q. कोई सवाल हो तो मैं कहां संपर्क कर सकता हूं?

जवाब: हमारे customer support प्रतिनिधि से जुड़ने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें

COMMENT
Astrology

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन