पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बॉम्बे हाईकोर्ट की मीडिया को सलाह:सुशांत केस में रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टिंग हाईकोर्ट की अवमानना

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • हाईकोर्ट बोला-खुदकुशी मामलाें में संयम बरतें

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले से जुड़ी याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने मीडिया को ऐसे मामलों में संयम बरतने की सलाह दी है। कोर्ट ने साेमवार काे कहा, ‘ऐसे मामलों में मीडिया ट्रायल न्यायपालिका के काम में हस्तक्षेप है। इससे न्याय प्रक्रिया में बाधा आती है।

सुशांत की मौत के बाद रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ की कुछ रिपोर्ट्स अदालत की अवमानना करने वाली थीं।’मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और जस्टिस जीएस कुलकर्णी की बेंच सुशांत केस में टीवी चैनलाें काे मीडिया ट्रायल से राेकने की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी।

बेंच ने हालांकि उन चैनलों पर कोई कानूनी कार्रवाई न करने का निर्णय लिया है, जिन पर उसने टिप्पणी की। लेकिन कहा कि अगर किसी भी मीडिया संगठन की कोई ऐसी रिपोर्ट चल रही है जो जांच या अदालत के काम में बाधा बनती है तो उसे न्यायालय की अवमानना माना जाएगा। बेंच ने कहा कि अपराधाें की जांच-पड़ताल के संबंध में प्रेस काे बहस, चर्चा से बचना चाहिए। सूचनाएं देने तक सीमित रहना चाहिए। यही जनहित में है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें