पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Rishabh Pant: Wicketkeeper batsman Rishabh Pant To Replace Shikhar Dhawan In Team India\'s World Cup Squad 2019; BCCI Of

धवन के कवर के तौर पर पंत इंग्लैंड जाएंगे, बोर्ड को शिखर के दो हफ्ते में टीम से जुड़ने की उम्मीद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कूल्टर नाइल की गेंद लगने से शिखर धवन का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था
  • बोर्ड ने किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर रिजर्व बेंच में ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू का नाम रखा था

नई दिल्ली. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। हालांकि, बीसीसीआई को उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे। इसीलिए उन्हें वापस भारत नहीं भेजा गया है। इसी बीच न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि ऋषभ पंत को धवन के कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजा जाएगा। पंत को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

 

इसी बीच धवन ने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर अपने जज्बे को जाहिर किया। उन्होंने लिखा- कभी महक की तरह हम गुलों से उड़ते हैं। कभी धुएं की तरह हम पर्वतों से उड़ते हैं। ये कैंचियां हमें उड़ने से खाक रोकेंगी, हम परों से नहीं हौसलों से उड़ते हैं।

 

Kabhi mehek ki tarah hum gulon se udte hain...
Kabhi dhuyein ki tarah hum parbaton se udte hain...
Ye kainchiyaan humein udne se khaak rokengi...
Ke hum paron se nahin hoslon se udte hain...#DrRahatIndori Ji pic.twitter.com/h5wzU2Yl4H

— Shikhar Dhawan (@SDhawan25) June 12, 2019

 

पंत को टीम में खेलने का मौका मिलना मुश्किल
टीम इंडिया के 15 सदस्यीय दल में चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर चुना था। हालांकि, उन्हें टीम में अंबाती रायुडू के साथ स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया था। माना जा रहा है कि कार्तिक की मौजूदगी में पंत को मौका मिलना मुश्किल है। लेकिन सौरव गांगुली और गौतम गंभीर जैसे बड़े खिलाड़ियों के समर्थन की वजह से पंत को इंग्लैंड भेजे जाने की संभावना ज्यादा है। 

 

धवन ने चोट के बावजूद बल्लेबाजी की, शतक लगाया
शिखर को 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान कूल्टर नाइल की गेंद लग गई थी। उन्होंने चोट के बावजूद 109 गेंद पर 117 रन की पारी खेली थी। हालांकि, वे पूरे मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी। बीसीसीआई ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा था कि धवन को अभी बोर्ड की मेडिकल टीम की देखरेख में रखा गया है। टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी प्रगति पर नजर रखी जाएगी। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें