पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार-ट्रक की भिड़ंत में डांसर क्वीन हरीश सहिl चार की मौत, पांच घायल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डांसर क्वीन हरीश। -फाइल
  • जोधपुर के कापरड़ा के समीप हुआ हादसा

जोधपुर. राजस्थान के नर्तक हरीश (38 साल) समेत चार लोगों की रविवार को सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि पांच जख्मी हो गए। हरीश टीम के सात लोगों के साथ जैसलमेर से जयपुर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी एसयूवी और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई। डांसिंग क्वीन के नाम से मशहूर हरीश राजस्थानी लोकनृत्य के चकरी, भवाई, तराजू, तेरह ताली, घूमर, चरी, कालबेलिया शैलियों में नृत्य करते थे। वे 60 देशों में नृत्य प्रस्तुतियां दे चुके थे। उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिले थे।

 

 

जैसलमेर के रहने वाले हरीश दुनियाभर के पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय थे। बड़ी संख्या में पर्यटक हरीश का लोकनृत्य देखने के लिए जैसलमेर आते थे। उनका प्रस्तुति कुछ फिल्मों में भी शामिल की गई थीं। इसके अलावा हरीश ने लोकनृत्य के कोरियोग्राफर के रूप में भी पहचान बनाई। अकेले जापान में ही उनके दो हजार से ज्यादा शिष्य बताए जाते हैं।


मुख्यमंत्री गहलोत ने शोक जताया

डांसर क्वीन हरीश के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि लोक कला को समर्पित हरीश ने विशेष शैली में अपने नृत्य से जैसलमेर को अलग पहचान दिलाई। उनका निधन कला के क्षेत्र में बड़ी क्षति है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें