• Hindi News
  • National
  • Robert Vadra granted permission to travel abroad by Delhi court news and updates

दिल्ली / अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी राॅबर्ट वाड्रा को विदेश जाने की इजाजत दी

रॉबर्ट वाड्रा। रॉबर्ट वाड्रा।
X
रॉबर्ट वाड्रा।रॉबर्ट वाड्रा।

  • ईडी ने गुरुवार कोर्ट से कहा था कि वाड्रा को विदेश जाने की अनुमति मिलने से जांच प्रभावित हो सकती है
  • वाड्रा पर लंदन, एनसीआर, बीकानेर समेत कई जगहों पर जमीनों की खरीद के मामले में केस दर्ज

दैनिक भास्कर

Sep 13, 2019, 08:00 PM IST

नई दिल्ली. दिल्ली की रोज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को विदेश जाने की इजाजत दे दी है। वाड्रा पर जमीन सौदों में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। उन्होंने कोर्ट से बिजनेस के सिलसिले में स्पेन जाने की अनुमति मांगी थी। स्पेशल जज अरविंद कुमार ने वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर करते हुए उन्हें 21 सितंबर से 8 अक्टूबर तक विदेश यात्रा पर जाने की इजाजत दे दी। एक दिन पहले ही ईडी ने कोर्ट से कहा था कि वाड्रा को स्पेन जाने की अनुमति मिलने से उनके खिलाफ जांच प्रभावित हो सकती है।

 

वाड्रा को दूसरी बार मिली विदेश जाने की इजाजत
यह दूसरी बार है जब कोर्ट ने वाड्रा को विदेश जाने की इजाजत दी है। इससे पहले वाड्रा ने 21 मई को याचिका दायर कर ट्यूमर के इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। सीबीआई की विशेष अदालत ने वाड्रा की अर्जी मंजूर करते हुए कोर्ट ने उन्हें 6 हफ्तों के लिए अमेरिका और नीदरलैंड जाकर इलाज कराने की इजाजत दी थी। 

 

ईडी और सीबीआई दोनों कर रहीं वाड्रा के खिलाफ जांच
वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले कुछ सालों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई की जांच चल रही है। ईडी वाड्रा से जुड़ी अवैध संपत्तियों और लैंड डील केस की जांच कर रहा है। उनसे लंदन, एनसीआर, बीकानेर समेत कई जगहों पर खरीदी गई जमीनों के मामले में पूछताछ हुई है। इस सिलसिले में उनसे कई बार पूछताछ भी की जा चुकी है। कांग्रेस का कहना है कि वाड्रा पर लगे सारे आरोप निराधार हैं। 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना