• Hindi News
  • National
  • Money laundering case: Robert Vadra reaches Enforcement Directorate for questioning

मनी लॉन्ड्रिंग / रॉबर्ट वाड्रा से 13वीं बार पूछताछ, कहा- मुझे बेवजह परेशान किया जाता है

रॉबर्ट वाड्रा। रॉबर्ट वाड्रा।
X
रॉबर्ट वाड्रा।रॉबर्ट वाड्रा।

  • ईडी दफ्तर जाने से पहले वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा- एक दशक तक बेबुनियाद आरोपों के खिलाफ लड़ाई लड़ी
  • वाड्रा से लंदन, एनसीआर, बीकानेर समेत कई जगहों पर जमीनों की खरीद के मामले में पूछताछ

Jun 04, 2019, 02:56 PM IST

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को वाड्रा से पूछताछ की। वाड्रा को लंदन, एनसीआर, बीकानेर समेत कई जगहों पर खरीदी गई जमीनों के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया। ईडी ने सोमवार को उन्हें समन भेजा था। पूछताछ से पहले वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- जांच एजेंसियों ने मुझे 13 बार पूछताछ के लिए बुलाया। मैंने हर सवाल का जवाब दिया है। मुझे बेवजह परेशान किया जा रहा है।


मेरी सेहत के बारे में जानकारी सार्वजनिक की जाती है- वाड्रा
वाड्रा ने लिखा- जांच एजेंसियों ने अब तक 80 घंटे पूछताछ की है। मैंने हर सवाल का जवाब दिया है। अनावश्यक ड्रामा किया जा रहा है। मेरे स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियों को सार्वजनिक किया जाता है। यह बेहद गलत है।

उन्होंने लिखा- मैंने करीब एक दशक तक बेबुनियाद आरोपों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। मेरा जीवन अलग है। मैंने अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही की है। मैं अपना समय उन लोगों के साथ बिताता हूं, जिन्हें मेरी जरूरत है। बीमार, देख ना सकने वालों के साथ समय बिताता हूं। अनाथ बच्चों के चेहरे पर हंसी देखकर मुझे आगे बढ़ने की ताकत मिलती है। शारीरिक स्थितियां बदल सकती हैं, लेकिन दिमाग नहीं बदल सकता। मैं सत्य पर दृढ़ हूं। यह आने वाले समय में एक किताब की तरह होगी, जो दुनिया को मेरा दृष्टिकोण स्पष्ट कर सकेगी।

 

वाड्रा को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत मिली
वाड्रा ने 21 मई को याचिका दायर कर ट्यूमर के इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। उन्होंने अपील की थी कि पासपोर्ट काेर्ट में जमा है और विदेश जाने के लिए पासपोर्ट लौटाया जाए। वाड्रा ने काेर्ट में प्रमाण-पत्र दाखिल किया था, जिसमें उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर का जिक्र था। सीबीआई की विशेष अदालत ने सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा को विदेश जाकर इलाज कराने की अनुमति दे दी। वाड्रा की अर्जी मंजूर करते हुए कोर्ट ने उन्हें 6 हफ्तों के लिए अमेरिका और नीदरलैंड जाकर इलाज कराने की इजाजत दी। 

 

लंदन नहीं जा सकेंगे वाड्रा, तय समय तक वापस आना होगा
अदालत ने वाड्रा से उनकी यात्रा का शेड्यूल मांगा है और उनसे कहा है कि वे तय समय के भीतर वापस लौटें। वाड्रा यूएस और नीदरलैंड तो जा सकते हैं, लेकिन अदालत ने उनके लंदन जाने पर रोक लगा दी है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना