मर्डर / एनडी तिवारी के बेटे रोहित की हत्या पत्नी अपूर्वा ने की थी, 90 मिनट में सबूत भी मिटाए: पुलिस

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2019, 07:12 PM IST



अपूर्वा और रोहित तिवारी। - फाइल अपूर्वा और रोहित तिवारी। - फाइल
अपूर्वा तिवारी और रोहित शेखर। -फाइल अपूर्वा तिवारी और रोहित शेखर। -फाइल
X
अपूर्वा और रोहित तिवारी। - फाइलअपूर्वा और रोहित तिवारी। - फाइल
अपूर्वा तिवारी और रोहित शेखर। -फाइलअपूर्वा तिवारी और रोहित शेखर। -फाइल

  • रोहित शेखर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में असामान्य मौत की बात सामने आई थी, इसके बाद हत्या का केस दर्ज हुआ
  • अपूर्वा ने पुलिस के सामने जुर्म कबूला, शादी के बाद दोनों के बीच तनाव हत्या की वजह
  • पुलिस ने बताया- अपूर्वा ने रोहित का गला घोंटा, वह नशे में था और अपना बचाव नहीं कर पाया

नई दिल्ली. पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या पत्नी अपूर्वा ने की थी। पुलिस के सामने उसने जुर्म कबूल कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि दोनों के रिश्तों में तनाव था और हत्या की यही वजह थी। वारदात की रात अपूर्वा रोहित के कमरे में गई और उसका गला घोंट दिया। रोहित नशे में था और अपना बचाव नहीं कर पाया। इसके बाद उसकी पत्नी ने सबूत मिटाए। सब कुछ 90 मिनट के भीतर हुआ। साकेत कोर्ट ने अपूर्वा को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

 

रोहित की मां उज्ज्वला तिवारी ने कहा था कि प्रेम विवाह के बाद से ही बेटे-बहू के बीच तनाव था। अपूर्वा परिवार की संपत्ति पर कब्जा करना चाहती थी। 16 अप्रैल को रोहित की मौत का पता चला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की बात सामने आई थी। रोहित और अपूर्वा का विवाह मई 2018 में हुआ था।

 

आखिरी 3 घंटे पर फोकस रही जांच

 

  • हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच की जांच वारदात के आखिरी 3 घंटों पर फोकस रही। क्राइम ब्रांच ने वारदात की रात 1 बजे से लेकर तड़के 4 बजे तक के बीच की कड़ियों को जोड़ा।
  • सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि करीब 11.30 बजे रोहित पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में जाकर सो गए थे। रात 1.30 बजे अपूर्वा ग्राउंड फ्लोर से पहली मंजिल पर स्थित रोहित के कमरे में जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी। ठीक एक घंटे बाद रात 2.30 बजे वह पहली मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर आती दिखी थी।
  • जांच के दौरान रोहित की गर्दन पर रगड़ के निशान थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी रोहित की मौत की वजह दम घुटना बताई गई और मौत का वक्त 1:30 से 2:30 के बीच का बताया गया।
  • इस आधार पर पुलिस ने अपूर्वा के नाखूनों और बालों को लेकर उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा। इन सबूतों के आधार पर अपूर्वा से पूछताछ की, जिसमें सच सामने आ गया।

 

रोहित के मोबाइल से आखिरी कॉल एक महिला को की गई
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि रोहित की कॉल डिटेल से पता चला है कि वारदात वाली तड़के करीब 4.10 बजे रोहित के मोबाइल से आखिर बार कुमकुम नाम की महिला को कॉल की गई। कई लैंडलाइन नंबर भी मिले हैं।

COMMENT