• Hindi News
  • National
  • S Sreesanth Lok Sabha Election against Shashi Tharoor in Thiruvananthapuram For BJP

बयान / श्रीसंत ने कहा- 2024 में थरूर को हराने के लिए भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ूंगा

एस श्रीसंत और शशि थरूर। -फाइल एस श्रीसंत और शशि थरूर। -फाइल
X
एस श्रीसंत और शशि थरूर। -फाइलएस श्रीसंत और शशि थरूर। -फाइल

  • बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया था, जो अगस्त 2020 में खत्म होगा
  • क्रिकेटर एस श्रीसंत ने कहा- मैं अपने बच्चे और माता-पिता की कसम खाकर कहता हूं कि मैच फिक्सिंग नहीं की

दैनिक भास्कर

Sep 29, 2019, 11:43 AM IST

नई दिल्ली. आईपीएल में मैच फिक्सिंग के आरोप में 7 साल की सजा भुगत रहे क्रिकेटर एस श्रीसंत ने भाजपा में शामिल होने की बात कही है। श्रीसंत ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे कांग्रेस नेता शशि थरूर को हराने के लिए 2024 में भाजपा के टिकट पर तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

 

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 13 सितंबर 2013 को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। हालांकि, पिछले ही महीने बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया। प्रतिबंध अगस्त 2020 में खत्म होगा।

 

तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ूंगा

श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैं शशि थरूर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वही एक व्यक्ति हैं, जो मुझे समझते हैं और मुश्किल वक्त में उन्होंने मेरा साथ दिया, लेकिन मैं उन्हें तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव में हराऊंगा।’’ श्रीसंत ने हल्की मुस्कान के साथ कहा, ‘‘इस (चुनाव लड़ने के) बारे में कोई शक नहीं है।’’

 

मैंने मैच फिक्सिंग जैसा कुछ नहीं किया: श्रीसंत

मैच फिक्सिंग के सवाल पर श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैं अपने बच्चे की कसम खाता हूं। मैं अपने पिता, जो बीते साढ़े पांच साल से बीमार हैं और मेरा एक मैच देखने की उम्मीद बांधे हैं, उनकी कसम खाता हूं। मैं अपने मां, जो पिछले महीने अपना एक पैर गंवा चुकी और मुझे मैच खेलते हुए देखने की उम्मीद भी छोड़ चुकी, उनकी कसम खाता हूं। मैंने ऐसा (मैच फिक्सिंग) कुछ नहीं किया।’’

 

सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था
सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को तेज गेंदबाज पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था। अदालत ने बीसीसीआई लोकपाल से तीन महीने के भीतर श्रीसंत की सजा का पुन:निर्धारण करने के लिए कहा था। मामले को देख रहे जस्टिस डीके जैन ने 24 अगस्त को सजा का पुन:निर्धारण करते हुए श्रीसंत की सजा 7 साल कर दी।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना