पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sachin Hails Wing Commander Abhinandan Varthaman For His Spirit, Courage

सचिन ने विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ की, कहा- उनका साहस और जज्बा हमारे लिए प्रेरणा

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वायुसेना दिवस परेड में सचिन तेंदुलकर।
  • सचिन ने कहा- देश की रक्षा करने के लिए हर सैनिक को धन्यवाद
  • मास्टर ब्लास्टर ने देश के स्वच्छ, स्वस्थ और सुरक्षित रहने की कामना की
Advertisement
Advertisement

गाजियाबाद. भारतीय वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस समारोह मंगलवार को संपन्न हुआ। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इस मौके पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया, \"विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को मिग-21 बायसन में 87वें वायुसेना दिवस परेड की अगुवाई करते देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए। उनका साहस और जज्बा हम सबके लिए प्रेरणा है।\"
 
वायुसेना के फाइटर पायलट अभिनंदन वर्तमान ने बालाकोट सट्राइक के बाद, अपने मिग-21 विमान से पाकिस्तान के आधुनिक एफ-16 को मार गिराया था। हिंदी में किए गए एक अन्य ट्वीट में सचिन ने कहा, \"देश की रक्षा करने के लिए हर सैनिक को धन्यवाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू हुए स्वच्छ भारत मिशन के प्रति आपका उत्साह देखकर, मैं देश के स्वच्छ, स्वस्थ और सुरक्षित रहने की कामना करता हूं। जय हिंद।\"
 

सचिन इस ओहदे को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी
पूर्व भारतीय बल्लेबाज मानद ग्रुप कैप्टन की हैसियत से 87वीं वायुसेना दिवस परेड में शामिल हुए थे। 2010 में ग्रुप कैप्टन बने सचिन वायुसेना की वर्दी पहनकर कार्यक्रम में शामिल हुए। वे इस ओहदे को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर के साथ उनकी पत्नी अंजलि भी समारोह में शामिल हुईं।

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने बालाकोट एयर स्ट्राइक में आतंकी कैंपों पर सटीक कार्रवाई के लिए 9वें और 51वें स्क्वाड्रन को पुरस्कृत किया। इस मौके पर बालाकोट ऑपरेशन में शामिल रहे विंग कमांडर अभिनंदन समेत दूसरे पायलटों ने परेड में फ्लाइपास्ट भी किया। इस मौके पर थल सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत भी मौजूद थे। 
 
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement