पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sachin Pilot Update | Sachin Pilot Removed As PCC Chief And Deputy Chief Minister, Govind Singh Dotasara To Be New President

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में नई तैनाती:गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया, हेमसिंह शेखावत और गणेश घोघरा को भी नई जिम्मेदारी

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी का ये फैसला सामने आया। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी का ये फैसला सामने आया।
  • पायलट के साथ ही पार्टी ने उनके साथ मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी पद से हटा दिया
  • हेमसिंह शेखावत सेवादल और गणेश घोघरा युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं

राजस्थान के विधायक दल की बैठक के बाद में मंगलवार को सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया है। उनके साथ पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और खाद्य मंत्री रमेश मीणा को भी पद से हटा दिया गया है। पार्टी ने नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर गोविंद सिंह डोटासरा को जिम्मेदारी सौंपी है। 

इनके साथ ही सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाखर को भी हटा दिया गया है। इनकी जगह अब हेमसिंह शेखावत को सेवादल का प्रदेशाध्यक्ष बनाया जाएगा। जिसके साथ गणेश घोघरा नए युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष होंगे।

गांव के प्रधान से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर पहुंचे डोटासरा

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा फिलहाल राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री हैं। वे सीकर जिले के लक्षमणगढ़ से विधायक हैं। साल 1981 से डोटासरा कांग्रेस के लिए काम करते आए हैं। ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद उन्होंने लॉ की पढ़ाई भी की है। 2005 में डोटासरा ने पहली पार पंचायत का चुनाव लड़ा।

इस चुनाव में उन्हे सीकर के लक्षमणगढ़ पंचायत समिती का प्रधान चुना गया। फिर साल 2008 में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीता। इस चुनाव में उन्होंने महज 34 वोटों से जीत हासिल की थी। जिसके बाद 2013 और 2018 के चुनावों में भी जीत हासिल की। डोटासरा की पत्नी सुनीता देवी सरकारी टीचर हैं।

पहली बार गणेश घोघरा​​​​​​​ विधायक बने और अब यूथ कांग्रेस अध्यक्ष

गणेश घोघरा 35 साल की उम्र में पहली बार डूंगरपुर से विधायक चुने गए हैं। वे पेशे से किसान हैं। 20 साल की उम्र में छात्र राजनीति से कदम रखने वाले गणेश घोघरा ने यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया है। हालांकि इससे पहले वे यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे थे। इन्हें अशोक चांदना का करीबी माना जाता है। सतिरामपुर से दो बार सरपंच रहे। अभी पत्नी सरपंच हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें