भोपाल / हमनाम निर्दलीय प्रत्याशी के घर पहुंचीं प्रज्ञा, साध्वी के मनाने पर चुनाव लड़ने ने मना किया

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2019, 12:12 PM IST



साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हम नाम प्रत्याशी के घर पहुंचीं। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हम नाम प्रत्याशी के घर पहुंचीं।
उनका स्वागत सम्मान किया। उनका स्वागत सम्मान किया।
X
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हम नाम प्रत्याशी के घर पहुंचीं।साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हम नाम प्रत्याशी के घर पहुंचीं।
उनका स्वागत सम्मान किया।उनका स्वागत सम्मान किया।

  • भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर नाम की एक दूसरी महिला ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया था
  • भाजपा को शंका थी कि इससे उनका वोटर कंफ्यूज हो सकता है और वोट बंट सकता है

भोपाल. भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर शुक्रवार को अपनी हमनाम और निर्दलीय प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के घर पहुंचीं। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी से चुनाव न लड़ने की अपील की। साध्वी की अपील पर निर्दलीय प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने चुनाव न लड़ने का ऐलान किया।

 

भोपाल सीट से भाजपा के टिकट पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ही नहीं, बल्कि उनकी हमनाम निर्दलीय प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने भी नामांकन किया। अपने हमनाम प्रत्याशी के चुनाव मैदान में उतरने से न केवल साध्वी, बल्कि भाजपा भी परेशान थी। इसका जिक्र खुद साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को सीहोर की आमसभा में भी किया था। भाजपा और साध्वी का डर था, हमनाम प्रत्याशी होने से वोटर्स कंफ्यूज हो सकते हैं और उनके वोट बंट सकते हैं।

 

प्रज्ञा ने भगवा कपड़ा ओढ़ाकर निर्दलीय प्रत्याशी का सम्मान किया

साध्वी प्रज्ञा शुक्रवार सुबह भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के घर पहुंचीं। साध्वी ने प्रज्ञा ठाकुर को भगवा कपड़ा ओढ़ाकर उनका सम्मान किया। साध्वी की अपील के बाद प्रज्ञा ठाकुर तुरंत मान गई और नाम वापस लेने का ऐलान कर दिया।

 

ये भी बढ़ा रहे हैं साध्वी की मुश्किलें

भोपाल में एक और उम्मीदवार ऐसे हैं, जिसे लेकर चर्चा हो रही है। मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे के जूनियर और महाराष्ट्र के रिटायर्ड अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर रियाजुद्दीन गयासुद्दीन देशमुख ने निर्दलीय नामांकन किया। वो प्रज्ञा सिंह ठाकुर के शहीद करकरे पर दिए बयान से नाराज हैं। इसलिए उन्होंने उनके खिलाफ चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। साध्वी ने हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था। 

COMMENT