• Hindi News
  • National
  • Saibaba Temple Donation: Andhra Pradesh Beggar Donates Rs 8 Lakh to Vijayawada Saibaba Temple

आंध्रप्रदेश / 70 साल के भिखारी ने 7 साल में जमा किए 8 लाख, पूरे पैसे मंदिर में दान किया

भिखारी रेड्‌डी की मदद से मंदिर में कई विकास कार्य किए गए।(फाइल फोटो) भिखारी रेड्‌डी की मदद से मंदिर में कई विकास कार्य किए गए।(फाइल फोटो)
X
भिखारी रेड्‌डी की मदद से मंदिर में कई विकास कार्य किए गए।(फाइल फोटो)भिखारी रेड्‌डी की मदद से मंदिर में कई विकास कार्य किए गए।(फाइल फोटो)

  • ‘रेड्‌डी ने करीब 40 साल तक रिक्शा चलाई, घुटनों में तकलीफ के बाद उसे भीख मांगना पड़ा’
  • ‘मैं 8 लाख रु. दे चुका हूं, भगवान की कसम खाता हूं कि अपनी सारी कमाई दान कर दूंगा’

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 02:14 PM IST

विजयवाड़ा. 70 साल के भिखारी याडी रेड्‌डी ने विजयवाड़ा के साई मंदिर में 8 लाख रु. दान किया है। रेड्‌डी ने यह रकम सात साल तक मंदिर के बाहर भीख मांगकर जुटाई थी। रेड्‌डी ने करीब 40 साल तक रिक्शा चलाकर कमाई की। सात साल पहले जब उसके घुटनों ने काम करना बंद कर दिया तो उसे भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

रेड्‌डी ने कहा, ‘‘ मैंने साल साल रिक्शा चलाया। पहले मैंने साई बाबा मंदिर के अधिकारियों को 1 लाख रु. दिए। जब मेरी तबीयत बिगड़ने लगी तो मुझे पैसों की जरूरत महसूस नहीं हुई। इसके बाद मैंने मंदिर के लिए और रुपए दान करने का फैसला किया।’’

‘दान करने के बाद मेरी कमाई बढने लगी’

रेड्‌डी ने बताया कि, मंदिर में दान देने के बाद लोग मुझे पहचानने लगे। इसके बाद मेरी कमाई भी बढ़ने लगी। अभी तक मैं 8 लाख रु. दे चुका हूं। मैं भगवान की कसम खाता हूं कि अपनी सारी कमाई दान कर दूंगा।

मंदिर अधिकारियों के मुताबिक, रेड्‌डी के सहयोग से मंदिर का विकास करने में मदद मिली है। उसकी मदद से मंदिर में एक गोशाला का निर्माण किया गया है।अधिकारियों का कहना है कि मंदिर के लिए कभी किसी से दान नहीं मांगा जाता। लेकिन, शहर के लोग अपनी मर्जी से दान करते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना