• Hindi News
  • National
  • Sandesara Group Money Laundering Case/Ahmed Patel Updates | Enforcement Directorate (ED) Team In Home Of Congress Leader Ahmed Patel

अहमद पटेल से पूछताछ / ईडी की टीम पटेल के घर पहुंची, संदेसरा भाइयों के फ्रॉड केस में 4 दिन में दूसरी बार सवाल-जवाब

अहमद पटेल के घर प्रवर्तन निदेशालय की टीम। पिछली बार सवाल-जवाब के बाद पटेल ने कहा था कि सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए एजेंसियों की मदद ले रही है।
X

  • स्टर्लिंग बायोटेक के प्रमोटर संदेसरा भाइयों पर 5700 करोड़ के फ्रॉड के आरोप, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा
  • ईडी ने शनिवार को पटेल से पूछा था कि संदेसरा भाइयों से उनके क्या रिश्ते हैं

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 12:42 PM IST

नई दिल्ली. सोनिया गांधी के करीबी और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल से प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज फिर पूछताछ कर रही है। वडोदरा की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के प्रमोटर संदेसरा भाइयों के 5,700 करोड़ रुपए के बैंक फ्रॉड मामले में अहमद पटेल से सवाल-जवाब हो रहे हैं। इस मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

पटेल ने कहा था- सरकार अपनी नाकामियां छिपा रही
इससे पहले शनिवार को भी ईडी की टीम ने पटेल के घर जाकर उनके बयान लिए थे। उनसे संदेसरा भाइयों से रिश्ते को लेकर सवाल किए गए। पूछताछ के बाद पटेल ने ट्वीट कर कहा था कि 'मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। दुर्भाग्य से मोदी सरकार आर्थिक, स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा संकट के मुद्दे पर अपनी नाकामियां छिपाने के लिए एजेंसियों की मदद ले रही है।'

ईडी ने पिछले साल पटेल के बेटे फैसल और दामाद इरफान सिद्दीकी से भी पूछताछ की थी। जांच एजेंसी को शक है कि फैसल और सिद्दीकी संदेसरा भाइयों के करीबी थे।संदेसरा भाइयों के खिलाफ सीबीआई ने 2017 में बैंक फ्रॉड का केस दर्ज किया था। उसके आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया।

संदेसरा भाइयों के फ्रॉड केस से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. संदेसरा ब्रदर्स के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अहमद पटेल से दिल्ली में पूछताछ हुई, इससे पहले 2 बार पूछताछ टल चुकी थी

2. लोन घोटाला : 5383 करोड़ रु के बैंक फ्रॉड का आरोपी संदेसरा यूएई से फरार, नाइजीरिया भागने की आशंका

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना