• Hindi News
  • National
  • Rajeev Kumar, Saradha Scam Chit Fund Case Update: CBI On Kolkata Police Commissioner Rajeev Kumar

कार्रवाई / कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त को तलाश रही है सीबीआई, मोबाइल भी आ रहा स्वीच ऑफ

कोलकाता पुलिस क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट(सीआईडी) के एडीजी आलोक कुमार। कोलकाता पुलिस क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट(सीआईडी) के एडीजी आलोक कुमार।
X
कोलकाता पुलिस क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट(सीआईडी) के एडीजी आलोक कुमार।कोलकाता पुलिस क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट(सीआईडी) के एडीजी आलोक कुमार।

  • कुमार को सीबीआई कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह तय समय से वहां नहीं पहुंचे
  • शुक्रवार को कोलकाता पुलिस ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटा ली थी

दैनिक भास्कर

Sep 14, 2019, 09:00 PM IST

कोलकाता.कोलकाता पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त और मौजूदा समय में सीआईडी के सहायक पुलिस महानिदेशक(एडीजी) आलोक कुमार को सीबीआई तलाश कर रही है। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के अनुसार कुमार को शनिवार को सुबह 10 बजे सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश होना था, लेकिन वह नहीं पहुंचे। सीबीआई अधिकारियों ने उनसे फोन पर भी संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनका फोन भी स्वीच ऑफ आ रहा है।

 

पूर्व पुलिस आयुक्त शारदा चिट फंड मामले में आरोपी हैं। शुक्रवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी और ‘बलप्रयोग’ नहीं करने के अपने आदेश को वापस ले लिया था। कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई कुमार को सम्मन कर सकती है। इसके बाद सीबीआई अधिकारियों की एक टीम कोलकाता की पार्क स्ट्रीट स्थित कुमार के आधिकारिक आवास पर पहुंची, लेकिन वह घर पर नहीं थे। सीबीआई अधिकारी विशेष सीबीआई अदालत में पेश होने का सम्मन उनके आवास पर चस्पा कर वापस लौट आए थे।

 

शारदा घोटाले के लिए गठित एसआईटी की अगुवाई कर चुके हैं कुमार
कुमार  2,500 करोड़ रूपए के शारदा चिट फंड घोटाले की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा बनाई गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम(एसआईटी) की अगुवाई कर रहे थे। इस घोटाले में राज्य की सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) के कई नेताओं की संलिप्तता थी। सुप्रीम कोर्ट ने साल 2013 में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

 

ममता बनर्जी ने पूर्व पुलिस आयुक्त के समर्थन में दिया था धरना
पिछले साल सीबीआई के अधिकारियों ने आलोक कुमार से इस मामले के बारे में पूछताछ करने की कोशिश की थी। पूछताछ के लिए गए सीबीआई अधिकारियों को शेक्सपियर सरनी पुलिस स्टेशन में हिरासत में ले लिया गया था। सीबीआई कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाह रही थी लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इसका विरोध करते हुए धरने पर बैठ गई थी।
 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना