• Hindi News
  • National
  • Satyendra Jain Tihar Jail Massage Video Controversy; BJP Arvind Kejriwal AAP Party | Physiotherapist Rinku

सत्येंद्र जैन की मसाज करने वाला रेप का आरोपी:तिहाड़ के अफसर बोले- वो फीजियोथेरेपिस्ट नहीं, पॉक्सो एक्ट में अरेस्ट हुआ

2 महीने पहले
19 नवंबर को कुछ वीडियो सामने आए थे। इनमें तिहाड़ में सत्येंद्र जैन अपनी मसाज करवाते नजर आए।

तिहाड़ जेल में सजा काट रहे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन जिस व्यक्ति से अपनी मसाज करवा रहे थे, वो रेप केस में आरोपी है। जेल में मसाज के वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाया था। उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जैन की तबीयत खराब है और उन्हें फीजियोथेरेपी दी जा रही है।

न्यूज एजेंसी ANI ने तिहाड़ के ऑफिशियल सूत्रों के हवाले से बताया कि जैन को मसाज देने वाला व्यक्ति पॉक्सो एक्ट में बंद है। उसे एक साल पहले गिरफ्तार किया गया था। वह फीजियोथेरेपिस्ट नहीं है।

सत्येंद्र जैन के कमरे में TV भी लगा हुआ है। लाल घेरे में आप टीवी और रिमोट देख सकते हैं।
सत्येंद्र जैन के कमरे में TV भी लगा हुआ है। लाल घेरे में आप टीवी और रिमोट देख सकते हैं।

यह खबर सामने आने के बाद भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- अच्छा तो ये फीजियोथेरेपिस्ट नहीं था। सत्येंद्र जैन को मसाज देने वाला रेपिस्ट था। शॉकिंग। केजरीवाल को जरूर इस पर जवाब देना चाहिए कि उन्होंने सत्येंद्र जैन का बचाव क्यों किया और फीजियोथेरेपिस्ट की बेइज्जती क्यों की।

तीन दिन पहले शहजाद पूनावाला ने ही कुछ वीडियो शेयर किए थे, जिनमें सत्येंद्र जैन जेल में मसाज करवाते दिखाई दे रहे थे।

जैन के वकील का आरोप- ED वीडियो लीक कर रही
दिल्ली की एक कोर्ट में जैन की ओर से पेश हुए एडवोकेट राहुल मेहरा ने आरोप लगाया है कि ED कोर्ट के आदेश और दिए गए वचन के बावजूद मीडिया को संवेदनशील जानकारी लीक कर रहा है। हालांकि ईडी के वकील जोहैब हुसैन ने इन आरोपों से इनकार किया है।

सिसोदिया ने कहा था- बीमारी का मजाक बनाना शर्मनाक
वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तुरंत सत्येंद्र जैन के पक्ष में सामने आए थे। उन्होंने कहा था कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फीजियोथेरेपी ले रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि तिहाड़ के वीडियो लीक कैसे हुए और भाजपा के पास कैसे पहुंचे। साथ ही जैन की बीमारी का मजाक बनाने को शर्मनाक बताया था।

वीडियो में मसाज करता दिखाई दे रहा रिंकू, POCSO अधिनियम की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत सजा काट रहा है।
वीडियो में मसाज करता दिखाई दे रहा रिंकू, POCSO अधिनियम की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत सजा काट रहा है।

फीजियोथेरेपिस्ट एसोसिएशन ने कहा था- थैरेपी को नीचा न दिखाएं
सिसोदिया के बयान का इंडियन एसोसिएशन ऑफ फीजियोथेरेपिस्ट ने विरोध किया था। एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा था, "प्रोफेसर के तौर पर ये कह सकता हूं कि वीडियो में जो मसाज दिखाई दे रही है, वह फीजियोथेरेपी नहीं। देशभर में कई फीजियोथेरेपिस्ट जेल में हैं, लेकिन ये थेरेपी को नीचा दिखाने का तरीका है। हम इस तरह के मसाज को फीजियोथेरेपी कहने का विरोध करते हैं। इसके लिए जिम्मेदार मंत्री माफी मांगें।

जैन को सुविधाएं देने पर DG और सुपरिंटेंडेंट जा चुके
सत्येंद्र जैन को VVIP ट्रीटमेंट देने के आरोप में तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 7 के सुपरिन्टेंडेंट अजीत कुमार को 14 नवंबर को सस्पेंड कर दिया गया था। इससे 10 दिन पहले, यानी 4 नवंबर को तिहाड़ के DG संदीप गोयल को हटाकर उनकी जगह संजय बेनीवाल को लाया गया था। उन पर तिहाड़ में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने 10 करोड़ रुपए वसूलने का आरोप लगाया था। इनके साथ कुछ और कर्मचारियों को भी हटाया गया था।

सत्येंद्र जैन से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें...

ED ने हलफनामे में कहा था- जेल में मसाज करवा रहे सत्येंद्र

मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में मजे की जिंदगी जी रहे हैं। ED ने कोर्ट में एक हलफनामा और कुछ तस्वीरें देकर कहा था कि सत्येंद्र को तिहाड़ जेल में कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। CCTV फुटेज में उन्हें बैक और फुट मसाज कराते देखा गया है। जेल सुपरिन्टेंडेंट नियमों के खिलाफ जाकर सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं, वे उनसे पूछने जाते हैं कि जेल में मंत्री को कोई समस्या तो नहीं है। पढ़ें पूरी खबर...

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैन को CBI कोर्ट ने नहीं दी जमानत

सत्येंद्र जैन को CBI कोर्ट फिर झटका लगा है। गुरुवार को कोर्ट ने सत्येंद्र जैन और दो अन्य को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया। इसके एक दिन पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष जज विकास ढुल ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने मेन केस में सुनवाई के लिए अगली तारीख 29 नवंबर तय की है।​​​​​​​ पढ़ें पूरी खबर...