• Hindi News
  • National
  • Security Forces Surrounded Terrorists In Srinagar, Firing Continued From Both Sides; Lashkar's Top Commander Also Arrested

श्रीनगर में एनकाउंटर:मलूरा-परिमपोरा में 1 आतंकी ढेर; फायरिंग में असिस्टेंट कमांडेट, सब इंस्पेक्टर और एक जवान घायल

श्रीनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीनगर के मलहूरा परिमपोरा इलाके में दो से तीन आतंकियों के छुपे होने की आशंका है। - Dainik Bhaskar
श्रीनगर के मलहूरा परिमपोरा इलाके में दो से तीन आतंकियों के छुपे होने की आशंका है।

एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले की कार्रवाई के बाद सोमवार को श्रीनगर के मलूरा-परिमपोरा में जवानों ने आतंकियों की घेराबंदी की है। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। आशंका है कि यहां दो-तीन आतंकी छिपे हो सकते हैं। अब तक की जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

फायरिंग में सेना के एक असिस्टेंट कंमाडेंट, एक सब इंस्पेक्टर व एक जवान के घायल होने की खबर है। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। बता दें कि शाम 6 बजे से ही सुरक्षाबलों ने इस पूरे इलाके को घेर रखा है। सबसे पहले यहां से स्थानीय लोगों को बाहर निकाला गया, फिर सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर कार्रवाई शुरू की। एनकाउंटर अभी भी जारी है।

सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर से पहले स्थानीय लोगों को यहां से सुरक्षित निकाला।
सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर से पहले स्थानीय लोगों को यहां से सुरक्षित निकाला।

लश्कर-ए-तैयबा का टाॅप कमांडर गिरफ्तार
इस बीच, सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जवानों ने सोमवार को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के टाॅप कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया है। वह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर हुए अनेक हमलों में शामिल था। नदीम को श्रीनगर में उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह कार में सवार होकर जा रहा था। कार से एक पिस्टल और ग्रेनेड भी बरामद हुई है। खबर ये भी है कि नदीम से पूछताछ के बाद ही सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के मलूरा-परिमपोरा में एनकाउंटर शुरू किया है।

लश्कर-ए-तैयबा का टाॅप कमांडर नदीम अबरार सुरक्षाबलों और आम नागरिकों पर हुए अनेक हमलों में शामिल था।
लश्कर-ए-तैयबा का टाॅप कमांडर नदीम अबरार सुरक्षाबलों और आम नागरिकों पर हुए अनेक हमलों में शामिल था।

पिछले 24 घंटे में तीन बड़ी घटनाएं हुईं
पिछले 24 घंटे में श्रीनगर के सबसे ज्यादा सुरक्षित इलाकों में दो बड़ी घटनाएं हुई हैं, जबकि त्राल में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के परिवार को निशाना बनाया है।

पहली घटना: जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से दो धमाके
2 दिन पहले शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से दो धमाके किए गए थे। इस हमले में एयरफोर्स स्टेशन की छत को नुकसान हुआ था और 2 जवान घायल भी हुए थे। ड्रोन के जरिए एयरबेस के भीतर दो IED गिराए गए थे। नुकसान ज्यादा नहीं हुआ। यह अपनी तरह का पहला हमला था। दोनों धमाके शनिवार रात डेढ़ से दो बजे के बीच हुए। ब्लास्ट इंडियन एयरक्राफ्ट्स के करीब ही हुआ था। यह जगह इंटरनेशनल बॉर्डर से 14 किलोमीटर की दूरी पर है।

दूसरी घटना: कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर दो ड्रोन दिखे, सेना ने की फायरिंग
रविवार-सोमवार की रात जम्मू के ही कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर 2 ड्रोन दिखाई दिए हैं। सेना ने उन्हें गिराने के लिए फायरिंग की, पर वो अंधेरे में गायब हो गए। मिलिट्री ने पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। DD न्यूज के मुताबिक, रविवार रात 11.30 बजे और सुबह 1.30 बजे अनमैन्ड एरियल व्हीकल (UAV) मिलिट्री बेस पर नजर आए। इसके बाद सेना अलर्ट पर है।

तीसरी घटना: अवंतीपोरा में SPO, उनकी पत्नी और बच्ची की हत्या
अवंतीपोरा के हरिपरिगाम गांव में रहने वाले SPO फैयाज अहमद के घर में रविवार रात करीब 11 बजे कुछ हथियारबंद लोग जबरदस्ती घुस आए। उन्होंने परिवार पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस हमले में अहमद के अलावा उनकी पत्नी राजा बानो और बेटी राफिया गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ देर बाद अहमद और उनकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। 25 साल की राफिया को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उनकी भी मौत हो गई।

शनिवार को भी CRPF जवानों पर ग्रेनेड हमला किया
श्रीनगर के बर्बर शाह इलाके में शनिवार को पुलिस और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की जॉइंट पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इसमें जवानों को तो नुकसान नहीं हुआ, लेकिन एक महिला समेत चार नागरिक घायल हो गए थे। इनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया था। मरने वाले की पहचान मुदासिर अहमद के रूप में हुई थी।

खबरें और भी हैं...