• Hindi News
  • National
  • Selfie With Elephant Video Goes Viral; Tamil Nadu IAS Supriya Sahu Shares Video On Twitter

सेल्फी के लिए गजराज को दिलाया गुस्सा:हाथियों का रास्ता रोककर फोटो ले रहे थे पर्यटक, शोर से परेशान हाथी पीछे दौड़ा; देखें VIDEO

6 महीने पहले

हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे लोगों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि लोग सड़क पार करने की कोशिश कर रहे हाथियों के पास जाकर कार रोकते हैं और फोटो खींचने लगते हैं। इस शोर से एक हाथी गुस्सा हो जाता है। IAS अधिकारी सुप्रिया साहू ने ट्विटर पर इस घटना का वीडियो शेयर किया है।

हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी लेते युवक।
हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी लेते युवक।

क्लिप की शुरुआत लड़कों के एक ग्रुप के साथ होती है, जो फोटो क्लिक करने के लिए अपनी कार को सड़क के बीच में रोके हुए हैं। इसके बाद सेल्फी लेने के लिए दो लोग हाथियों के झुंड के पास चले जाते हैं। सड़क पर हो रहे शोर को सुनने के बाद एक हाथी गुस्सा हो जाता है और लड़कों की ओर भागता है। हालांकि वह बीच रास्ते में रुक जाता है। ऐसा लग रहा है कि हाथी लड़कों को चेतावनी देकर छोड़ देता है।

हाथी के भड़कने पर लोग खतरे में पड़ सकते थे
सुप्रिया साहू ने कैप्शन में लिखा, 'वन्यजीवों के साथ सेल्फी का क्रेज जानलेवा हो सकता है। ये लोग बस भाग्यशाली थे कि हाथी ने शांत रहने का विकल्प चुना। नहीं तो ताकतवर हाथियों को लोगों को सबक सिखाने में ज्यादा समय नहीं लगता।' उनकी इस बात को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

वीडियो को 63 हजार से ज्यादा लोग देख चुके
वीडियो को 63 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लोग इस पर कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा, 'इन लोगों पर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए। दूसरे यूजर ने लिखा, 'पागल लोग .. और फिर हम जंगली जानवरों को बाद के किसी भी नुकसान के लिए दोषी ठहराते हैं।'

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ऐसी घटनाओं को कम करने के लिए वन विभाग द्वारा उचित पशु गलियारे बनाए जाने चाहिए।' एक नेटिजन ने लिखा- क्या उस हाथी ने सिर्फ इतना कहा कि औकात में रह समझा??