• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Delhi MCD Election West Bengal Fire Accident | Gujarat MP UP Rajasthan News

भास्कर अपडेट्स:बिहार के विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेले में झूला टूटकर हाईटेंशन तार पर गिरा; 6 घायल, एक गंभीर

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार के विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेले में रविवार को झूले का एक हिस्सा टूटकर हाइटेंशन तार पर जा गिरा। हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक की स्थिति गंभीर है। उसे पटना रेफर किया गया है। पांच लोगों का सोनपुर में इलाज चल रहा है। संडे की वजह से मेले में काफी भीड़ जुटी थी। पढ़ें पूरी खबर...

आज की अन्य बड़ी खबरें...

बिहार के वैशाली में ट्रक ने 20 लोगों को कुचला; 10 की मौत, इनमें 8 बच्चे भी शामिल

बिहार के वैशाली जिले में रविवार रात 9 बजे सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक ने करीब 20 लोगों को कुचल दिया, इसमें 10 की मौत हो गई और 10 की हालत गंभीर है। मृतकों में 8 बच्चे भी शामिल हैं। ये लोग एक शादी समारोह से खाना खाकर पैदल वापस लौट रहे थे। घटना देसरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव की है। पढ़ें पूरी खबर...

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी की झुग्गी बस्ती में आग लगी, 12 लोग घायल

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी की एक झुग्गी बस्ती में रविवार शाम 8 बजे आग लगने से करीब 12 लोग घायल हो गए। घायलों में एक दमकलकर्मी और एक बच्चा भी शामिल है। इस हादसे में करीब 50 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। दमकल की आठ गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी हुई हैं।

डॉक्टर आनंद बोस 23 नवंबर को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद की शपथ लेंगे

डॉक्टर सीवी आनंद बोस 23 नवंबर को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद की शपथ लेंगे। 77 साल के डॉक्टर बोस 1977 बैच के रिटायर्ड IAS हैं। वह लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन मसूरी के पहले फेलो भी हैं, जो देश के शीर्ष सिविल सेवकों को प्रशिक्षित करता है। डॉ. बोस प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू फैलोशिप भी ले चुके हैं। वे केरल के मुख्यमंत्री के सचिव और शिक्षा, वन-पर्यावरण, श्रम, सामान्य प्रशासन और राजस्व बोर्ड जैसे विभिन्न मंत्रालयों में प्रधान सचिव के रूप में काम कर चुके हैं।

असम में ट्रक से 4 क्विंटल गांजा जब्त, दो आरोपी पकड़े गए

असम की आंगलोंग पुलिस ने रविवार को कार्बी सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक ट्रक को रोका। ट्रक में से 4 क्विंटल गांजा जब्त किया गया। गांजा ट्रक के एक छिपे हुए चेंबर में रखा गया था। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है।
कवि कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी, भगवान राम की महिमामंडन नहीं करने की चेतावनी

कवि कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी मिली है। कुमार विश्वास के मैनेजर प्रवीण पाण्डेय ने बताया कि कुछ दिनों से एक शख्स की ओर से लगातार ईमेल के माध्यम से धमकी दी जा रही है। ईमेल करने वाले व्यक्ति ने भगवान राम के लिए बेहद अपमानजनक बात कहते हुए उनकी महिमामंडन नहीं करने की चेतावनी दी है। साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी नहीं करने की चेतावनी भी दी है। ईमेल में लिखा है, "मैं शहीद उधम सिंह की शपथ खाता हूं कि तुझे मारूंगा।’

गाजियाबाद पुलिस को इस मामले में शिकायत की गई। पुलिस ने इस मामले में ईमेल भेजने वाले आरोपी लोकेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है।

अमेरिका के गे नाइट क्लब में फायरिंग: 5 लोगों की मौत, 12 घायल; हमलावर अरेस्ट

अमेरिका के कोलोरेडो में शनिवार देर रात एक समलैंगिक क्लब (गे क्लब) में फायरिंग हुई। घटना में 5 लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना क्यू क्लब में हुई। पुलिस ने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। कुछ खबरों के मुताबिक, आरोपी भी घायल है।

मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, फुल क्रीम दूध एक रुपए महंगा

मदर डेयरी ने रविवार को फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 64 रुपए प्रति लीटर कर दी है। सादे दूध की कीमत 48 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 50 रुपए प्रति लीटर की गई है। फुल क्रीम दूध के 500 एमएल पैक की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई है। पढ़ें पूरी खबर...

नगालैंड में जेल की चाबियां मिलने पर 9 कैदी हुए फरार

नगालैंड की जेल से 9 कैदी फरार हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैदियों को जेल की चाबियां मिल गई थीं। पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर पहुंचे, फीफा विश्व कप के उद्घाटन में शामिल होंगे

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर की राजधानी दोहा पहुंचे हैं। वे यहां फीफा विश्व कप 2022 के उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस दौरान वह भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत भी करेंगे।

PSLV-54 के जरिए ओशनसैट-3 और 8 नैनो सैटेलाइट्स अंतरिक्ष में भेजने की तैयारी, ISRO 26 नवंबर को करेगा लॉन्च

ISRO PSLV-54 के जरिए ओशनसैट-3 और 8 नैनो सैटेलाइट्स लॉन्च करेगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ISRO 26 नवंबर को श्रीहरिकोटा अंतरिक्ष केंद्र से सुबह 11.56 बजे इसे प्रक्षिपित करेगा।

अनंतनाग में लश्कर का आतंकी सज्जाद तांत्रे मारा गया, सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी सज्जाद तांत्रे मारा गया। सुरक्षा बलों को अनंतनाग के बिजबेहरा के चेकी डूडू इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इलाके की घेराबंदी करके जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना का जॉइंट ऑपरेशन चलाया, इसमें आतंकी मारा गया।

इराक के किरकुक में आतंकी हमला, सेना के 4 जवान शहीद

इराक के किरकुक में आतंकी हमले हुआ है,जिसमें सेना के चार जवान शहीद हो गए। इराक के सरकारी एजेंसी के मुताबिक इस्लामिक स्टेट (IS) के आतंकियों ने इराकी सेना के ठिकानों को निशाना बनाया। हमले के बाद आतंकी अपने साथ सेना के हथियार और कुछ कम्युनिकेशन इक्विपमेंट्स अपने साथ ले गए। द एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक किरकुक के गवर्नर रकान सईद अल-जिबौरी ने कहा कि यह हमला लापरवाही और सुरक्षा में कमी का परिणाम है।

इससे पहले इसी साल जनवरी में IS के आतंकियों ने कूबा शहर के बाहर पहाड़ी अल-अजीम जिले में एक बैरक में घुस गए, जहां उन्होंने सोते समय एक गार्ड और 11 सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बंगाल के सिलीगुड़ी में गैस सिलेंडर फटने से कई घरों में लगी आग, 1 दमकलकर्मी घायल

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में शनिवार रात एक झुग्गी में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण आस-पास के कई घर भी प्रभावित हुए हैं। घटना बागराकोट इलाके के वार्ड नंबर 18 की है। बताया जा रहा है कि एक घर में गैस सिलेंडर फटने के बाद आस-पास के घरों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

हालांकि, मौके पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया।

दिल्ली MCD चुनाव; कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, पॉल्यूशन कंट्रोल का वादा

दिल्ली में MCD चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के घोषणापत्र में पॉल्यूशन कंट्रोल, लैडफिल साइट को साफ करने और निकाय की इनकम दोगुनी करने का वादा किया गया है। घोषणापत्र में पार्टी ने दिल्ली में एयर पॉल्यूशन और वाटर पॉल्यूशन के स्तर को कम करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

इससे अलावा दिल्ली में नाली के पानी को खत्म करने के लिए दूसरे पब्लिक अथॉरिटी के साथ मिलकर जल निकासी के लिए एक मास्टर प्लान बनाने का भी वादा किया गया है। बता दें कि दिल्ली में MCD चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी और 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

नेपाल में संसदीय और विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग आज

नेपाल में आज संसदीय और विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। वोटिंग एक ही चरण में होगी। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनाव के मद्देनजर भारत और चीन सीमा को सील किया कर दिया गया है। बता दें कि नेपाल में संविधान बनने के बाद ये दूसरा आम चुनाव है। इस चुनाव में असली मुकाबला नेपाली कांग्रेस के नेतृत्व में रहे सत्तारुढ गठबंधन और प्रतिपक्षी गठबंधन के बीच है, जिसका नेतृत्व के पी ओली कर रहे हैं। नेपाल में संघीय संसद के 275 सदस्यों और सात प्रांतीय विधानसभाओं की 550 सीटों के लिए चुनाव होने हैं। वोटिंग समाप्त होने के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी, लेकिन अंतिम नतीजे आने में कुछ दिन लग सकते हैं।

गर्भगृह में विराजीं मां लक्ष्मी; भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट बंद

चार धाम में से एक बद्रीनाथ धाम के कपाट शनिवार को शीतकाल के लिए बंद हो गए। इससे पहले भगवान बद्रीनाथ को महिलाओं की ओर से तैयार किया गया घी का कंबल ओढ़ाया गया और मुख्य पुजारी ने स्त्री वेश धारण कर माता लक्ष्मी की प्रतिमा को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया। इसके बाद उद्धव और कुबेर जी की प्रतिमा को भी मंदिर में लाया गया।

आगरा-दिल्ली हाईवे पर सड़क हादसे में दो की मौत; स्कूटी सवार युवक-युवती को ट्रक ने कुचला

आगरा-दिल्ली हाईवे पर शनिवार रात एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यमुना पुल के पास स्कूटी सवार युवक-युवती को एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसके बाद दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।