भाजपा / महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव तक शाह अध्यक्ष बने रह सकते हैं, कहा- पार्टी का शिखर तक पहुंचना बाकी

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 10:41 AM IST


Shah likely to remain BJP chief till polls in Maha, Haryana and Jharkhand
X
Shah likely to remain BJP chief till polls in Maha, Haryana and Jharkhand

  • भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में अमित शाह के अध्यक्ष बने रहने पर सहमति बनी
  • पार्टी अपने सदस्यों की संख्या को 20% बढ़ाने के लक्ष्य के साथ अभियान चलाएगी, शिवराज सिंह चौहान इसके प्रमुख बनाए गए

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिसंबर में होने वाले महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बने रह सकते हैं। गुरुवार को शाह ने भाजपा पदाधिकारियों और राज्य स्तर के नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सफलता के बावजूद पार्टी का शिखर तक पहुंचना अभी बाकी है।

2014 में बहुमत मिलने के बाद भी कहा था- पार्टी के लिए शिखर आना बाकी

  1. भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, अमित शाह ने अगस्त 2014 में कहा था कि पार्टी का शिखर पर पहुंचना बाकी है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को 303 सीटें मिलने के बाद आज फिर शाह ने वही बात दोहराई।

  2. सूत्रों के मुताबिक, राज्यों के प्रभारी और भाजपा पदाधिकारियों ने सहमति जताई है कि अमित शाह को दिसंबर में होने वाले तीन राज्यों के चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बने रहना चाहिए।

  3. कुछ नेताओं का मानना है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव कराने के चुनाव आयोग के संकेत को देखते हुए पार्टी को तैयार रहना चाहिए। भूपेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान पूरा होने के बाद संगठनात्मक चुनाव कराएगी।

  4. भाजपा के एक नेता ने बताया कि 6 महीने लंबे सदस्यता अभियान के बाद भाजपा को नया अध्यक्ष मिल सकता है या अमित शाह जनवरी 2020 तक इस पद पर बने रहेंगे।

  5. पार्टी नेताओं के साथ बैठक में शाह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को अभी और कठिन परिश्रम करने की जरूरत है और उन लोगों तक पहुंचना है जो भाजपा का हिस्सा नहीं हैं या जिन्हें भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिला।

  6. शाह ने कहा कि भाजपा की सदस्य संख्या 20% और बढ़ाने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान इस अभियान के प्रमुख होंगे।

COMMENT