• Hindi News
  • National
  • Shashi Tharoor: Shashi Tharoor On Essential to Hold Elections For Most Congress Post Including Congress Working Committe

बयान / शशि थरूर ने कहा- कांग्रेस वर्किंग कमेटी समेत पार्टी के ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी



कांग्रेस सांसद शशि थरूर। कांग्रेस सांसद शशि थरूर।
X
कांग्रेस सांसद शशि थरूर।कांग्रेस सांसद शशि थरूर।

  • कांग्रेस सांसद ने कहा- पार्टी में नए नेताओं को सफलतापूर्वक काम का मौका देने के लिए चुनाव जरूरी
  • थरूर ने कहा कि मोदी का विरोध करने से पार्टी को कोई फायदा नहीं, उनकी नीतियों की कमियां बताना अहम

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 06:04 PM IST

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पार्टी में आंतरिक चुनाव कराने पर जोर दिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस में वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की सदस्यता समेत अधिकतर पदों के लिए चुनाव जरूरी हैं। इससे पार्टी में नए नेताओं को सफलतापूर्वक काम करने का मौका मिलेगा। साथ ही कांग्रेस में नई ऊर्जा का भी संचार होगा, जिससे एक बार फिर पार्टी से जुड़े लोगों में रुचि बढ़ेगी। थरूर ने भरोसा जताया कि पार्टी की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी इसी दिशा में काम करेंगी और अलग-अलग पदों के लिए जल्द चुनाव होंगे। 

 

सोनिया गांधी अध्यक्ष पद के लिए सबसे उपयुक्त

अपनी नई किताब ‘द हिंदू वे’ की रिलीज से पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाकर पार्टी ने इस पद के लिए अपना सबसे अच्छा विकल्प चुना है। वे एक ऐसी महिला हैं जिनके पास न सिर्फ एक पार्टी को चलाने का अनुभव है, बल्कि अलग-अलग आवाजों और वर्गों को साथ लेकर चलने की क्षमता भी है, जो कि इन हालात में पार्टी के लिए सबसे अहम है। 

 

‘जनता मानती है मोदी ने उनके लिए कुछ किया, हमें भी इसे मानना होगा’
शशि थरूर के साथ जयराम रमेश ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खलनायक बताकर कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा। एक बार फिर थरूर ने उसी बात को दोहराते हुए कहा, “जनता को लगता है कि मोदी उनके लिए कुछ कर रहे हैं। हमें यह मानना होगा। लेकिन वे जो कर रहे हैं उसकी क्या सीमाएं या कमियां हैं उन्हें उठाना होगा। मोदी सरकार ने शौचालय बनवाए, लेकिन उनमें से 60% में पानी की सुविधा नहीं है। उन्होंने गांव की गरीब महिलाओं को सिलेंडर दिए, लेकिन उनमें से 92% के पास उसे दोबारा भराने के पैसे नहीं हैं।”

 

थरूर ने कहा कि अगर कांग्रेस ऐसे बर्ताव करेगी जैसे मोदी ने कुछ किया ही नहीं और उनकी खराब नीतियों के बावजूद जनता ने उन्हें वोट दिया तो यह ऐसा होगा कि आप लोगों को ही बेवकूफ कह रहे हों। इस स्थिति में आप वोट नहीं पा सकते। थरूर ने कहा कि हमें अपने वोटर्स को विश्वास जीतना होगा और सेक्युलर-लिबरल पार्टियों के साथ सत्ता में वापसी की राह तलाशनी होगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना