भाजपा विरोधी मोर्चा / शिवसेना का तंज- चंद्रबाबू बेवजह खुद को थका रहे, उम्मीद है उनका उत्साह 23 मई तक बना रहेगा



चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता में ममता बनर्जी से मुलाकात की। चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता में ममता बनर्जी से मुलाकात की।
चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दो बार मुलाकात की। -फाइल चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दो बार मुलाकात की। -फाइल
शनिवार को लखनऊ में मायावती से मिले थे नायडू। शनिवार को लखनऊ में मायावती से मिले थे नायडू।
X
चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता में ममता बनर्जी से मुलाकात की।चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता में ममता बनर्जी से मुलाकात की।
चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दो बार मुलाकात की। -फाइलचंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दो बार मुलाकात की। -फाइल
शनिवार को लखनऊ में मायावती से मिले थे नायडू।शनिवार को लखनऊ में मायावती से मिले थे नायडू।

  • तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने दो दिन दिल्ली में गैर-एनडीए दलों के नेताओं से मुलाकात की
  • उनकी कोशिश है कि एनडीए को बहुमत नहीं मिलने पर विपक्षी दल एकजुट होकर सरकार बनाएं
  • 10 एग्जिट पोल्स में से 9 में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान

Dainik Bhaskar

May 20, 2019, 11:08 AM IST

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले भाजपा विरोधी मोर्चा तैयार करने में जुटे आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की। हालांकि, उनकी इस कोशिश पर शिवसेना ने तंज कसा है। शिवसेना की नजर में चंद्रबाबू खुद को थका रहे हैं। उसने उम्मीद जताई है कि चंद्रबाबू का उत्साह 23 मई तक बना रहेगा।

 

इस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके आवास पर मुलाकात की। यह वार्ता करीब 35 मिनट तक चली। हालांकि, बैठक में किस मुद्दे पर चर्चा हुई इस पर दोनों ही नेताओं की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। कयास हैं कि अखिलेश-मायावती के बीच एग्जिट पोल से उपजे हालात पर चर्चा हुई है।

 

सोनिया, राहुल, पवार से पहले ही कर चुके हैं मुलाकात
इससे पहले चंद्रबाबू दो बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा नेता शरद पवार से भी मुलाकात कर चुके हैं। वे यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, आप संयोजक अरविंद केजरीवाल, भाकपा नेता सुधाकर रेड्डी, लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, मायावती और अखिलेश यादव से भी मिल चुके हैं।


विरोधी दलों को एकजुट करने में जुटे हैं आंध्र के सीएम
चंद्रबाबू कुछ महीने पहले तक एनडीए का ही हिस्सा थे। आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने वह खेमा छोड़ दिया। अब वे भाजपा के खिलाफ सभी विरोधी पार्टियों को एक पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी से भी संपर्क किया। चंद्रबाबू ने शनिवार को राहुल गांधी से कहा था कि हमें चुनाव नतीजों के लिए रणनीतिक तौर पर तैयार रहना चाहिए। अगर भाजपा बहुमत से दूर रहती है, तो हमें सरकार बनाने के लिए मजबूत दावा पेश करने की तैयारी करनी चाहिए।

 

2014 लोकसभा चुनाव में किस पार्टी को कितनी सीटें मिली

 

पार्टी सीट
भाजपा 282
कांग्रेस 44
तृणमूल कांग्रेस 34
बीजू जनता दल 20
तेलुगु देशम पार्टी 16
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी 6

समाजवादी पार्टी

5
आम आदमी पार्टी 4
बहुजन समाज पार्टी 0
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना