पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Delhi: Shops Begin Normalisation In The Area North East Delhi Offer Prayers To Mosques

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पार्षद ताहिर की फैक्ट्री से फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए, पुलिस ने कहा- अब तक 42 मौत, 123 एफआईआर दर्ज, 630 लोग हिरासत में

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा- हम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटे
  • दिल्ली पुलिस के संयुक्त निदेशक ओपी मिश्रा ने कहा- जुमे की नमाज के लिए धारा 144 में 4 घंटे की ढील दी गई

नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा में मरने वाली की संख्या 42 हो गई है। शुक्रवार को कई हिस्सों में शांति रही। पुलिस ने मार्च किया। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात है। प्रशासन ने यहां एक महीने के लिए धारा-144 लगाई है। हालांकि, जुमे की नमाज की वजह से आज 4 घंटे की ढील दी गई। इस बीच, फोरेंसिक लेबोरेटरी की टीम ने चांद बाग इलाके में पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री से सबूत जुटाए। गुरुवार को आप ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल शुक्रवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस बीच, दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा- अब तक 123 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इनमें से 25 एफआई हथियारों के इस्तेमाल को लेकर दर्ज की गई हैं। अब तक 630 लोगों को हिरासत में लिया गया है, इनमें से कुछ की गिरफ्तारी भी कई गई है।

‘लोगों को गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार रखें’ 
दिल्ली पुलिस के संयुक्त निदेशक ओपी मिश्रा शुक्रवार को हालात का जायजा लेने चांद बाग पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को गंगा-जमुनी तहजीब बनाए रखनी चाहिए। हमने यहां अमन समिति के साथ विचार-विमर्श किया है। नमाज अदा करने वाले सभी लोगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। इलाकों में दुकानें खुली हैं। इससे पता चलता है कि स्थिति अब सामान्य हो रही है। गुरुवार से ही इन इलाकों में हालात सामान्य होने लगे थे।


दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा- हम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। हम हर पीड़ित को न्याय दिलाने की कोशिश में जुटे हैं।

ताहिर हुसैन के कारखाने में जांच करती फोरेंसिक टीम।
ताहिर हुसैन के कारखाने में जांच करती फोरेंसिक टीम।

हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा: दुकानदार
दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति फिलहाल सामान्य हो रही है, लेकिन जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। शुक्रवार को भजनपुरा और कई इलाकों में दुकानें खुली हुई हैं। भजनपुरा में एक दुकानदार ने कहा- चार-पांच दिन पहले इलाके में हिंसा शुरू होने के बाद से मेरी दुकान बंद थी। अब, यहां शांति है। लोग अब महसूस करने लगे हैं कि हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दो सदस्यों के साथ जाफराबाद क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कुछ महिलाओं से भी बात की। साथ ही कहा कि इलाके में अभी थोड़ा तनाव है, लेकिन माहौल शांत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें