पंजाब / सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान राष्ट्रीय महासचिव बनाने की तैयारी में; दिल्ली में बैठक के बाद फैसला



Sidhu can become Congress general secretary
X
Sidhu can become Congress general secretary

  • आज संभाल सकते हैं सिद्धू बिजली विभाग का कार्यभार
  • सीएम कैप्टन की सेहत में नहीं सुधार, सरकारी कार्यक्रम में नहीं ले पा रहे हिस्सा

Jun 18, 2019, 08:48 AM IST

चंडीगढ़. मंत्रालय बदले जाने से नाराज पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान राष्ट्रीय महासचिव जैसी बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सिद्धू में नाराजगी को दूर करने के लिए दिल्ली में हुई बैठक के बाद मंगलवार को सिद्धू बिजली विभाग का कार्यभार भी संभाल सकते हैं।

 

उधर, सोमवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वास्थ्य लाभ लिया। सेहत ठीक नहीं के कारण सोमवार को भी उन्होंने किसी सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया।

 

12 दिन से रुके हैं विभाग के काम
पिछले 12 दिन से बिजली विभाग में सिस्टम गड़बड़ा गया है। विभिन्न थर्मल प्लांट्स में कोयले के ऑर्डर-सप्लाई पर असर पड़ा है, वहीं बिजली कट से घरेलू जनता परेशान है। लुधियाना, जालंधर, मोहाली में इंडस्ट्री को बिजली नहीं मिल रही है। वहीं, धान के सीजन में बिजली न मिलने से किसान संगठन नाराज हैं।

 

किसी को नाराज नहीं करना चाहता हाईकमान

सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में से हैं। ऐसे में पार्टी नहीं चाहती कि सिद्धू पार्टी से किनारा करें। वहीं, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी नाराज करना चाहती। इसी को लेकर पार्टी हाईकमान सिद्धू को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह देने की तैयारी कर रहा है।

 

राहुल-प्रियंका से भी मुलाकात कर चुके सिद्धू 
नवजोत सिंह सिद्धू ने 10 जून को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से  से मुलाकात की थी। सिद्धू ने इस बैठक के बाद ट्वीट किया था- ''कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें हालात के बारे में जानकारी दी।'' 6 जून को अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के मंत्रालय में बदलाव किया था। उन्हें ऊर्जा और नवीन-नवकरणीय ऊर्जा मंत्रालय दिया गया है। पहले वे पर्यटन और शहरी विकास मंत्री थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना