बयान / स्मृति का प्रियंका पर तंज- कांग्रेस नेता अयोध्या तो जाते हैं, वोट कटने के डर से मंदिर में माथा नहीं टेकते



स्मृति ईरानी। स्मृति ईरानी।
X
स्मृति ईरानी।स्मृति ईरानी।

  • ईरानी ने कहा- कांग्रेस ने अपने शासन में भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए
  • प्रियंका ने राम जन्मभूमि को विवादित बताकर कांग्रेस को 44 सीटों से चार पर लाने का बीड़ा उठाया

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2019, 10:37 PM IST

कोलार/गाजियाबाद. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कर्नाटक के कोलार में चुनावी जनसभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की अयोध्या यात्रा को लेकर निशाना साधा। स्मृति ने कहा, ''कांग्रेस नेता अयोध्या तो जाते हैं, लेकिन वोट कटने के डर से मंदिर में भगवान के दर्शन नहीं करते। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के नेताओं को डर रहता है कि अगर उन्होंने भगवान को प्रणाम किया तो उनके वोट कट जाएंगे।''

 

उधर, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में रैली के दौरान कहा कि प्रियंका ने राम जन्मभूमि को विवादित बताकर कांग्रेस को 44 सीटों से चार पर लाने का बीड़ा उठाया है।

 

आज राम का गुणगान कर रही कांग्रेस - स्मृति

स्मृति ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में भगवान राम के अस्तित्व को लेकर कोर्ट में हलफनामा दायर किया था। उन्होंने कहा कि था कि भगवान राम का कोई वजूद नहीं है। वहीं, आज वे उनका गुणगान कर रहे हैं।

 

प्रियंका ने वर्ग विशेष को खुश रखने के लिए राम जन्मभूमि को विवादित बताया- योगी

योगी ने कहा कि राम जन्मभूमि को विवादित बताने वाली प्रियंका बताएं कि जमानत पर चल रहे अपने परिवार से वह मिलती हैं कि नहीं। राम जन्मभूमि हिन्दू आस्था का प्रतीक है, देश और दुनिया अयोध्या को राम जन्मभूमि के रूप में देखती है। 30 सितंबर 2010 को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की विशेष पीठ ने अपने निर्णय में यह माना है कि जहां रामलला विराजमान हैं, वहीं रामजन्मभूमि है, तो यह विवादित जगह कैसे हो गई?

 

उन्होंने कहा कि प्रियंका राम जन्मभूमि सिर्फ इसलिए नहीं गईं, क्योंकि उनको लगता है कि रामलला के दर्शन से एक वर्ग विशेष उनसे नाराज हो जाएगा। जिसकी वजह से वह हिन्दू आस्था के विषय को विवादित बता रही हैं। योगी ने कहा, अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद की अगर सबसे बड़ी कोई बाधा है, तो वह कांग्रेस, सपा और बसपा है। 

 

अयोध्या दौरे पर गई थीं प्रियंका 

प्रियंका हाल ही में उप्र के तीन दिन के दौरे पर अयोध्या पहुंची थीं। तीसरे दिन वे अयोध्या भी गईं थीं। इस दौरान उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन तो किए थे, लेकिन वे राम लला के मंदिर में नहीं गई थीं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना