उड़ती फ्लाइट में सांप का VIDEO:क्वालालंपुर से उड़े एयर एशिया के विमान में दिखा सांप, दहशत के बीच इमरजेंसी लैंडिंग

5 महीने पहले

एयर एशिया के उड़ते विमान में सांप दिखने से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, एयर एशिया की फ्लाइट नंबर AK 5748 कुआलालंपुर से तवाऊ के लिए उड़ान भर रही थी। जब विमान हवा में था, तभी लोगों को विमान की छत से सटे लगेज बे के पास सांप नजर आया। इसके बाद फ्लाइट में अफरातफरी मच गई। घटना की जानकारी पायलट को दी गई, जिसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

जानकारी के मुताबिक यह सांप किसी यात्री का पालतू माना जा रहा है, जो यात्रा के दौरान बैग से बाहर आ गया। इस सांप के जमीन से विमान पर चढ़ जाने की भी उम्मीद जताई जा रही है। शुक्र की बात यह रही कि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

फ्लाइट की लाइट में सांप (लाल घेरे में) दिखाई देने के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई।
फ्लाइट की लाइट में सांप (लाल घेरे में) दिखाई देने के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

विमान की पायलट ने शेयर किया वीडियो
जब विमान काफी ऊंचाई पर था, उसी समय यात्रियों और क्रू मेंबर ने लगेज बे के ऊपर लगी केबिन लाइट के पास एक बड़ा सांप देखा। सांप को देखते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद पायलट ने विमान को डायवर्ट किया और इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई। विमान की पायलट हाना मोहसिन खान ने ट्विटर पर विमान के ओवर हेड बैगेज एरिया के पास रेंगते इस सांप का एक वीडियो शेयर किया है।

फ्लाइट में सांप दिखने के बाद सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल हो गया।
फ्लाइट में सांप दिखने के बाद सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल हो गया।

एयर एशिया ने बताया दुर्लभ घटना
विमान के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कैप्टन लिओंग टीएन लिंग ने बताया है कि उन्हें एयर एशिया की इस घटना के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है। एविएशन कंपनी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक एयर एशिया की फ्लाइट को डायवर्ट करने का फैसला एहतियात के तौर पर लिया गया था।

खबरें और भी हैं...