• Hindi News
  • National
  • Snowfall Again In Lahaul Spiti Trouble After Snowfall; 353 Roads Blocked In Himachal, Alert Of Bad Weather Till 10, Atal Tunnel Closed

लाहौल स्पीति में फिर हिमपात:बर्फबारी के बाद दुश्वारी; हिमाचल में 353 सड़कें बाधित, 10 तक मौसम खराब रहने का अलर्ट, अटल टनल बंद

शिमला22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाहौल के गोंदला में हुई ताजा बर्फबारी। - Dainik Bhaskar
लाहौल के गोंदला में हुई ताजा बर्फबारी।

प्रदेश में बर्फबारी के कारण कड़ाके की ठंड जारी है। कई स्थानों पर पारा माइनस में बना हुआ है। मैदानों से लेकर पहाड़ी इलाके तक भीषण सर्दी की चपेट में हैं। राज्य के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन बर्फबारी का दौर जारी रहा। वहीं राजधानी शिमला में दिन भर मौसम खराब बना रहा। राज्य में फिलहाल सर्दी से निजात मिलने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 10 जनवरी तक राज्यभर में मौसम खराब रहेगा। 8 और 9 जनवरी को भारी बारिश-बर्फबारी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य आपदा प्राधिकरण प्रकोष्ठ की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में गुरुवार को 352 सड़कें, 400 ट्रांसफार्मर और 44 पेयजल स्कीमें बंद रहीं। लाहौल-स्पीति जिला में सबसे ज्यादा 168 सड़कें बंद हैं।

किन्नौर में 62, चंबा में 55, कुल्लू में 51, शिमला में 9 और मंडी में 8 सड़कों पर आवाजाही बाधित रही। कुल्लू में बिजली के 146 ट्रांसफार्मर बंद रहे। बीते 24 घंटे में कोठी में 70 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई।

परेशानी : अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट से ठंड का प्रकोप बढ़ा
लाहौल स्पीति और आसपास के क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है। अटल टनल के साउथ पोर्टल की ओर ट्रैफिक को रोक दिया गया है। यहां 150 सेमी. बर्फबारी हुई है। धुंधी से साउथ पोर्टल की ओर 250 सेमी बर्फबारी हुई है। कई सड़कों के बाधित होने से परिवहन व्यवस्था प्रभावित हुई है। साथ ही केलांग राज्य में सबसे ठंडा रहा। कल्पा में न्यूनतम तापमान -3 डिग्री, कुफरी में -1.8 डिग्री, डल्हौजी में -0.9 डिग्री, मनाली में -0.2 डिग्री, शिमला में 2.5 डिग्री से. दर्ज हुआ है।

खबरें और भी हैं...