• Hindi News
  • National
  • Lucknow Agra (UP) Coronavirus News | Coronavirus Uttar Pradesh Case District Wise Update | Uttar Pradesh Coronavirus Lockdown Relaxation | Uttar Pradesh Noida COVID 19 Latest News

यूपी; लॉकडाउन फेज-3 का दूसरा दिन:लखनऊ में सोमवार को एक भी केस सामने नहीं आया, बिजनौर में संक्रमित डॉक्टर और झांसी में बुजुर्ग की मौत

लखनऊ2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर वाराणसी के लालपुर इलाके में स्थित लमही सब्जी मंडी की है। लोग यहां मंगलवार सुबह में सब्जी खरीदने के लिए भारी तादाद में पहुंचे। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर वाराणसी के लालपुर इलाके में स्थित लमही सब्जी मंडी की है। लोग यहां मंगलवार सुबह में सब्जी खरीदने के लिए भारी तादाद में पहुंचे।
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2829 पर पहुंंची, अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है
  • लखनऊ में प्रशासन का कहना है कि शहर में कोरोना चेन टूट सकती है, क्योंकि यहां सोमवार को कोई केस सामने नहीं आया है

उत्तर प्रदेश में सोमवार दोपहर से मंगलवार सुबह तक 130 नए मरीज आए हैं। इसके साथ राज्य में मरीजों की संख्या 2829 तक पहुंच गई है। लखनऊ से भी अच्छी खबर आई। यहां 24 घंटे में एक भी केस नहीं मिला। बिजनौर में सोमवार देर रात कोरोना संक्रमित एक डॉक्टर और झांसी में एक बुजुर्ग की मौत हो गई। दोनों जिलों में यह पहली मौत है। वहीं, सोमवार को शराब की दुकानें खुलने से कानपुर में एक दिन में 2.24 लाख लीटर शराब बिकी।

कोरोना अपडेट्स 

  • आगरा: हैं।
  • कानपुर: लॉकडाउन में 40 दिनों बाद सोमवार को शराब की दुकानें खुलने के बाद शाम तक लोगों की भीड़ लगी रही। अफसरों का कहना है- मात्र 9 घंटों में शहर के लोग 4 करोड़ 25 लाख की शराब बिकी। एक दिन में 86 हजार लीटर देशी शराब, 56 हजार अंग्रेजी शराब की बोतलें और 82 हजार लीटर बीयर बिकी। एक दिन में हुई रिकॉर्ड बिक्री से आबकारी विभाग भी हैरान है। सोमवार को शहर में 548 अंग्रेजी, देशी और बीयर की दुकानें खोली गई थीं।
  • मेरठ: शहर में सोमवार को 24 कोरोना मरीज मिले हैं। अब मेरठ में मरीजों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है।
  • झांसी: मंगलवार सुबह शहर कोतवाली क्षेत्र में एक 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। आज ही इसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे डायबिटीज और अन्य बीमारियां भी थीं।
  • बिजनौर: शहर में सोमवार को चांदपुर निवासी एक डॉक्टर की मौत हो गई। बिजनौर जिले में यह मौत का पहला मामला है। चिकित्सक की पत्नी और उनका बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
  • वाराणसी: वाराणसी जिले के लालपुर के लमही स्थित सब्जी मंडी में मंगलवार सुबह 3 बजे लोगों की भारी भीड़ देखी गई।
  • गौतमबुद्धनगर: जिले में कोरोनावायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। जिले मे अब तक 3722 सैंपल लिए गए हैं, इनमें से 180 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। अब तक 102 संक्रमित ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी हो गई है। जिले में इस समय 77 एक्टिव मामले हैं।
ये फोटो मथुरा के नेशलन हाइवे की है। सरकार प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए बसें और ट्रेनों की व्यवस्था करा रही है, लेकिन कई मजदूर ऐसे हैं, जिन्हें इसका लाभ नहींं मिल पा रहा है और वह पैदल ही अपने घर जाने के लिए मजबूर हैं।
ये फोटो मथुरा के नेशलन हाइवे की है। सरकार प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए बसें और ट्रेनों की व्यवस्था करा रही है, लेकिन कई मजदूर ऐसे हैं, जिन्हें इसका लाभ नहींं मिल पा रहा है और वह पैदल ही अपने घर जाने के लिए मजबूर हैं।

अब तक 2829 पॉजिटिव केसों का जिलेवार विवरण: आगरा में 628, कानपुर नगर में 266, लखनऊ में 226,  सहारनपुर में 205, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 180, फिरोजाबाद में 158,  मेरठ में 139, मुरादाबाद में 116, गाजियाबाद में 94, वाराणसी में 64, बुलन्दशहर में 55, रायबरेली, हापुड़ में 44, अलीगढ़ में 42, मथुरा में 31, अमरोहा, बस्ती में 32, बिजनौर में 34, शामली में 27 , रामपुर में 25, संतकबीरनगर में 26, मुजफ्फरनगर में 24, सीतापुर में 20, संभल में 19, बागपत में 17 और बदायूं में 16 है। बहराइच में 15, प्रतापगढ़, एटा में 11, औरैया में 12, बरेली, प्रयागराज, में 10-10, झांसी में 14, जौनपुर, आजमगढ़ में 8-8 पाए गए। बांदा, कन्नौज, मैनपुरी, हाथरस, श्रावस्ती, महराजगंज में 7-7, गोंडा, ग़ाज़ीपुर में 6-6, लखीमपुर खीरी, इटावा में 4, पीलीभीत मिर्जापुर, कासगंज, जालौन, गोरखपुर, सुल्तानपुर, में 3-3, हरदोई, कौशाम्बी, गोंडा, सिद्धार्थनगर, भदोही, उन्नाव, बाराबंकी,  महोबा, कानपुर देहात, देवरिया में दो-दो, शाहजहांपुर, मऊ, बलरामपुर, अयोध्या, में एक-एक कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।

ये फोटो लखनऊ का है। सोमवार शाम यहां बारिश हुई तो बच्चे घर से निकलकर खेलने लगे।
ये फोटो लखनऊ का है। सोमवार शाम यहां बारिश हुई तो बच्चे घर से निकलकर खेलने लगे।