पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Soldiers Killed In Pak Shelling Along LoC News And Updates 01 October 2020

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एलओसी पर पाकिस्तान की फायरिंग:कश्मीर के नौगाम और पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर वॉयलेशन किया; सेना के 3 जवान शहीद, 5 जख्मी

श्रीनगर2 महीने पहले
सितंबर में पाकिस्तान 47 बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है।- फाइल फोटो

भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा एलओसी पर तनाव बढ़ गया। पाकिस्तानी सेना ने बुधवार देर रात से गुरुवार दोपहर तक केरन, माछिल, पुंछ और नौगाम सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया। पाकिस्तान की तरफ से आर्टिलरी गन, मोर्टार और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया गया।

गोलाबारी की इन अलग-अलग घटनाओं में आर्मी के तीन जवान शहीद हो गए और पांच अन्य जख्मी हो गए। आर्मी के सूत्रों का कहना है कि जवान पाकिस्तान की इस कार्रवाई का जवाब दे रहे हैं।

नौगाम सेक्टर में 2 जवान शहीद
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में गुरुवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे। इसमें दो सैनिक शहीद और चार जख्मी हो गए। इन्हें आर्मी के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अभी तक यह साफ नहीं है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान आर्मी को कितना नुकसान हुआ है।

पुंछ में भी फायरिंग, एक जवान शहीद
इससे पहले, पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार रात 9 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। यहां लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए और एक जवान जख्मी हो गया। करनैल पंजाब संगरूर जिले के गांव लोहा खेड़ा के रहने वाले थे। उनके परिवार में माता-पिता, पत्नी और एक साल का बेटा है। पंजाब सरकार ने करनैल के परिवार को 50 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया। इसके अलावा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

सितंबर में 47 बार सीजफायर वॉयलेशन किया
उधर, पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान ने एलओसी पर 3,000 से ज्यादा बार सीजफायर वॉयलेशन किया है। यह पिछले 17 सालों में सबसे ज्यादा है। सितंबर में पाकिस्तान 47 बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है। दोनों देशों के बीच 2003 संघर्ष विराम का समझौता हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें