पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sonia Gandhi Congress CM Meeting Update | Rajasthan Ashok Gehlot, Coronavirus Outbreak And COVID Situation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस शासित राज्यों के CM के साथ मीटिंग:​​​​​​​सोनिया गांधी बोलीं- केंद्र कोरोना से निपटने में नाकाम, वैक्सीन के एक्सपोर्ट की वजह से देश में शॉर्टेज की स्थिति बनी

नई दिल्लीएक महीने पहले
सोनिया गांधी ने कहा कि हमें सबसे पहले भारत में टीकाकरण अभियान पर फोकस करना चाहिए। इसके बाद वैक्सीन का निर्यात करना और दूसरे देशों के तोहफे में देना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की। वर्चुअल मीटिंग में उन्होंने कोरोना और वैक्सीनेशन प्रोसेस का रिव्यू किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। यहीं नहीं देश में वैक्सीन की कमी के लिए भी मोदी सरकार ही जिम्मेदार है। सरकार ने टीके का निर्यात कर देश में इसकी कमी होने दी।

उन्होंने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कांग्रेस के गठबंधन वाली प्रदेश सरकारों में शामिल पार्टी के मंत्रियों को कोरोना के प्रसार से निपटने के लिए सख्त कदम उठाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कमजोर तबकों की मदद करने की जरूरत है। बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।

सरकार जनहित में काम करे : सोनिया
सोनिया ने कहा कि कोरोना तेजी से बढ़ रहा है और ऐसे में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि हम मुद्दों को उठाएं और सरकार पर दबाव बनाएं कि वह जनसंपर्क की तरकीबें अपनाने की बजाए जनहित में काम करे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार को राज्यों में भेदभाव नहीं करना चाहिए। राज्यों में चाहे भाजपा की सरकार हो या किसी अन्य पार्टियों की, सरकार को सभी राज्यों में संक्रमण और मौत के वास्तविक आंकड़े पेश करने चाहिए।

भारत में टीकाकरण पर फोकस करे सरकार
उन्होंने कहा कि हमें सबसे पहले भारत में टीकाकरण अभियान पर फोकस करना चाहिए। इसके बाद वैक्सीन का निर्यात करना और दूसरे देशों के तोहफे में देना चाहिए। हमें इस बात पर जोर देना होगा कि जिम्मेदाराना व्यवहार हो और बिना किसी अपवाद के कोरोना संबंधी दिशा-निर्देंशों एवं सभी कानूनों का पालन किया जाए।

बढ़ते मामलों के लिए चुनावी रैलियां भी जिम्मेदार
सोनिया ने कहा कि चुनावों के लिए बड़े पैमाने पर लोगों का जमा होने और धार्मिक आयोजनों की वजह से कोरोना के मामलों में तेजी आई है। इसके लिए हम सभी कुछ हद तक जिम्मेदार हैं। हमें यह जिम्मेदारी स्वीकार करने और राष्ट्र के हित को खुद से ऊपर रखने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें