सोनिया गांधी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज:8 दिन बाद कोरोना से ठीक होकर घर लौटीं, नेशनल हेराल्ड केस में 23 को ED के सामने पेशी

नई दिल्ली2 महीने पहले

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार को अस्पताल से घर लौट आईं। उन्हें कोरोना से हुई परेशानियों की वजह से 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 75 साल की सोनिया गांधी 2 जून को कोरोना संक्रमित हुई थीं।

कोरोना से उबरने के बाद सोनिया गांधी को सांस नली में संक्रमण हो गया था। कांग्रेस के प्रवक्ता जयराम रमैया ने कहा कि उनकी नाक से खून बहने लगा था, जिसके बाद 12 जून को उन्हें हॉस्पिटलाइज किया गया था। इसके बाद सांस नली की निचले हिस्से में फंगल इन्फेक्शन का भी पता चला था। यहां पढ़ें पूरी खबर...

23 जून को ED के सामने पेश होना है
सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 8 जून को पेश होने के लिए कहा था। कोरोना संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी से कुछ समय मांगा था। इसके बाद ED ने उन्हें 23 जून को आने को कहा है। राहुल गांधी से जांच एजेंसी इस मामले में पूछताछ कर रही है।

राहुल गांधी से ED सोमवार तक 40 घंटे की पूछताछ कर चुकी है।
राहुल गांधी से ED सोमवार तक 40 घंटे की पूछताछ कर चुकी है।

सुब्रमण्यम स्वामी का राहुल, सोनिया पर धोखाधड़ी का आरोप
BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दाखिल करते हुए सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे पर घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के जरिए हड़पने का आरोप लगाया था।

स्वामी ने 2000 करोड़ रुपये की कंपनी को केवल 50 लाख रुपये में खरीदे जाने को लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत केस से जुड़े कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की मांग की थी। इस मामले में जून 2014 ने कोर्ट ने सोनिया, राहुल समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया। यहां पढ़ें पूरी खबर...