• Hindi News
  • National
  • Stone Pelting Outside Yasin's House, Security Forces Fired Tear Gas Shells

यासीन के घर का VIDEO:अलगाववादी नेता के घर के बाहर पत्थरबाजी, सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे; इंटरनेट सेवा बंद

श्रीनगर3 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को सजा दिए जाने के पहले उसके श्रीनगर स्थित घर के बाहर भीड़ जमा हो गई। वहां सुरक्षाबल तैनात हैं। भीड़ में से कुछ लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया। भीड़ को हटाने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर में मोबाइल, इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

सोशल मीडिया पर यासीन की बहन का एक फोटो भी वायरल है, जिसमें वह घर की खिड़की से दिखाई दे रही है। घर में कुछ महिलाएं मौजूद हैं। उन्होंने नारेबाजी भी की। श्रीनगर में पुलिस के साथ ही अर्द्ध सैनिक बल भी तैनात हैं। अफवाहें फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

श्रीनगर में कुछ इलाके बंद

श्रीनगर में बुधवार को ज्यादातर हिस्से बंद रहे।
श्रीनगर में बुधवार को ज्यादातर हिस्से बंद रहे।

श्रीनगर शहर में ज्यादातर हिस्से बुधवार को बंद रहे। वहीं दुकानें और कारोबार भी बंद हैं। हालांकि, कुछ गाड़ियों की आवाजाही जारी है। सुरक्षाबल सतर्कता बनाए हुए हैं। सुरक्षाबलों की गश्त बढ़ाने के साथ ही जगह-जगह स्पेशल चेकिंग पॉइंट्स बनाए गए हैं। आने-जाने वाले लोगों की गहन तलाशी ली जा रही है। पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

इसके साथ ही बाहरी क्षेत्रों में भी सुरक्षाबलों के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। कोई भी संदिग्ध व्यक्ति वारदात को अंजाम न दे पाए इसकी कोशिशें की जा रही है। श्रीनगर के सभी थानों के प्रभारियों को स्वयं बाजारों में गश्त करने को कहा गया है। जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। जम्मू में सभी संवेदनशील स्थानों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यासीन की पत्नी ने की थी प्रेस कांफ्रेंस
यासीन मलिक की पत्नी मशाल मलिक इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर ले जाने की कोशिश कर रही हैं। एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान के मुताबिक, पाकिस्तान की रहने वाली यासीन मलिक की पत्नी मशाल मलिक ने सोमवार को इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।