• Hindi News
  • National
  • Sukesh Chandrashekhar On AAP Party Minister Satendra Jain Over Protection Money

ठग सुकेश का दावा-AAP को 50 करोड़ दिए:मंत्री सत्येंद्र जैन ने वसूली 10 करोड़ प्रोटेक्शन मनी

नई दिल्ली3 महीने पहले

जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना को चिट्ठी लिख आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर बड़ा दावा किया है। सुकेश ने कहा कि जेल में सुरक्षा और सहूलियत के नाम पर जैन ने 10 करोड़ रुपए वसूले थे। ये रकम उनके एक करीबी के जरिए ली गई थी।

सुकेश ने दावा किया कि उसने AAP को भी 50 करोड़ रुपए दिए थे और बदले में पार्टी ने दक्षिण भारत में जिम्मेदारी सौंपने का वादा किया था।

खबर पढ़ने से पहले इस मसले पर अपनी राय जरूर बताएं...

सुकेश चंद्रशेखर 2017 से मंडोली जेल में बंद है। उसे बीच में तिहाड़ भी शिफ्ट किया गया था। सुकेश ने हाईकोर्ट में भी सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत की है। इस पर अगले महीने सुनवाई होगी। AAP सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सुकेश ने 22 दिन पहले मंडोली जेल से लिखी थी चिट्ठी

चिट्ठी में सुकेश के 5 दावे

1. जैन और AAP को फंडिंग की जानकारी CBI को दी थी

मैंने सत्येंद्र जैन, आम आदमी पार्टी और जेल के DG संदीप गोयल को किए गए पेमेंट्स की सारी जानकारी CBI की जांच टीम को दी थी और दिल्ली हाईकोर्ट में CBI जांच के लिए पिटीशन भी दाखिल की थी। सत्येंद्र जैन जो कि तिहाड़ में बंद है। उसने मुझे डराया-धमकाया ताकि मैं अपनी शिकायत वापस ले लूं।

2. 2015 से जैन को जानता हूं, उन्होंने बड़े पद का वादा किया

2017 से मैं दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हूं। मैं सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता हूं और मैंने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम इस वादे पर दी है कि पार्टी मुझे साउथ में बड़ा पद देगी और राज्यसभा में नॉमिनेट होने में भी मदद करेगी।

3. जेल में सुरक्षा-सहूलियत के लिए महीना 2 करोड़ की शर्त रखी
जेल में सत्येंद्र जैन कई बार मुझसे मिलने आए, जो उस समय जेल मंत्री थे। मुझसे पूछा कि क्या मैंने AAP को दिए गए पैसों के बारे में ED को कुछ बताया है। 2019 में सत्येंद्र जैन दोबारा मुझसे मिलने आए। उनके सेक्रेटरी ने मुझसे कहा कि जेल में सुरक्षा और जरूरत का सामान पाने के लिए मुझे हर महीने दो करोड़ रुपए देने होंगे।

4. दबाव डालकर मुझसे 10 करोड़ वसूले

2-3 महीने के अंदर ही मुझ पर दबाव डालकर 10 करोड़ रुपए वसूले गए। यह सारी रकम कोलकाता में सत्येंद्र जैन के करीबी चतुर्वेदी के जरिए वसूली गई। मैंने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए और DG जेल संदीप गोयल को 12.50 करोड़ रुपए दिए हैं। ED को मैंने जेल DG को दिए गए पैसों और जेल प्रशासन के रैकेट के बारे में बताया। मैंने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके CBI जांच की भी मांग की।

5. जैन मुझे DG के जरिए धमका रहे हैं

सत्येंद्र जैन दिल्ली के तिहाड़ जेल में ही बंद हैं तो वो मुझे लगातार DG जेल और जेल प्रशासन के जरिए धमका रहे हैं। ये सभी लोग मुझ पर दबाव डाल रहे हैं कि मैं शिकायत वापस ले लूं। मुझे डराया-धमकाया जा रहा है।

सुकेश और सत्येंद्र जैन से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

जैकलीन फर्नांडीस भी फंस चुकीं हैं सुकेश के जाल में
कर्नाटक के रहने वाले सुकेश ने 17 साल की उम्र से लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। 2021 में उसकी जैकलीन फर्नांडीस से बातचीत शुरू हुई। तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए भी सुकेश फोन पर जैकलीन से बातें किया करता था। जैकलीन फर्नांडीस को सुकेश ने करोड़ों रुपए के गिफ्ट्स दिए थे।

सुकेश और जैकलीन की इन्हीं फोटोज को ED ने सबूत के रूप में कोर्ट में पेश किया है।
सुकेश और जैकलीन की इन्हीं फोटोज को ED ने सबूत के रूप में कोर्ट में पेश किया है।

इनमें 52 लाख का एक अरबी घोड़ा, 9-9 लाख रुपए की 3 पर्शियन बिल्लियां, डायमंड सेट्स शामिल हैं। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन को भी आरोपी बनाया था। फिलहाल वे अंतरिम जमानत पर बाहर हैं। सुकेश ने एक्ट्रेस नोरा फतेही को भी करीब एक करोड़ रुपए की BMW और एक आईफोन गिफ्ट किया था। पिछले साल 14 अक्टूबर को ED ने नोरा से पूछताछ की थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

तिहाड़ में ऐश की जिंदगी जी रहे सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में मजे की जिंदगी जी रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ED ने कोर्ट में एक हलफनामा और कुछ तस्वीरें देकर इसकी शिकायत की है। ED ने कहा कि सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। जेल के CCTV फुटेज में उन्हें बैक और फुट मसाज कराते देखा गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

दिल्ली की रोहिणी जेल के 82 अफसरों पर हुई थी FIR, ठग सुकेश से हर महीने 1.5 करोड़ रिश्वत लेते थे

दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद रहते समय सुकेश अलग बैरक और मोबाइल फोन इस्तेमाल करने के लिए अफसरों को हर महीने 1.5 करोड़ रुपए की रिश्वत देता था। इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा (EWO) ने जेल के 82 अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...