पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sunanda Pushkar Death: Delhi Police On Shashi Tharoor Says Court To Frame Charges

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने कोर्ट को बताया- सुनंदा पुष्कर ने प्रताड़ना और थरूर के विवाहेत्तर संबंधों के चलते खुदकुशी की

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुनंदा पुष्कर और शशि थरूर की शादी 2010 में हुई थी। -फाइल - Dainik Bhaskar
सुनंदा पुष्कर और शशि थरूर की शादी 2010 में हुई थी। -फाइल
  • अदालत 17 अक्टूबर को कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ आरोप तय करेगी
  • सुनंदा की मौत जनवरी 2014 में हुई थी, दिल्ली पुलिस ने थरूर को आरोपी बनाया

नई दिल्ली. सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर पत्नी के साथ क्रूरता और खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप तय करने की मांग की है। पुलिस ने शनिवार को विशेष सीबीआई न्यायाधीश अजय कुमार के कोर्ट में कहा कि थरूर की पत्नी ने मानसिक प्रताड़ना और विवाहेत्तर संबंधों के चलते आत्महत्या की थी। अब अदालत 17 अक्टूबर को थरूर के खिलाफ आरोप तय करेगी।
 
सरकारी वकील ने सुनंदा की ऑटोप्सी रिपोर्ट के हवाले से कहा कि कांग्रेस सांसद के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा चलाया जाए। वकील ने कहा कि एक ईमेल में सुनंदा का बयान मिला, जिसमें उन्होंने कहा था कि अब जीने की कोई इच्छा नहीं, मेरी मौत के लिए प्रार्थना करो। थरूर दंपति के नौकर ने बयान में कहा है कि मौत से पहले सुनंदा और उनके पति की करीब एक साल से कहासुनी चल रही थी। दोनों कैटी नाम की एक बच्ची और आईपीएल के मुद्दे को लेकर झगड़ा करते थे।
 

सुनंदा ने दोस्त से कहा था- पति के गैर महिला से रिश्ते थे
वकील ने कहा कि सुनंदा पुष्कर की दोस्त वरिष्ठ पत्रकार नलिनी सिंह ने बयान में कहा था कि थरूर के मेहर तरार नाम की महिला से रिश्ते थे। सुनंदा ने उन्हें बताया था कि थरूर और मेहर जून 2013 में दुबई के एक होटल में तीन रात साथ रुके थे। एक दिन सुनंदा ने नलिनी को फोन किया, तब वह काफी दुखी थी। थरूर और मेहर के बीच मैसेज में बातचीत होती है। एक मैसेज में लिखा था कि शशि थरूर चुनाव के बाद सुनंदा को तलाक देने की तैयारी में थे।
 

दिल्ली के होटल में मृत मिली थीं सुनंदा
सुनंदा पुष्कर की मौत 17 जुलाई 2014 को दिल्ली के फाइव स्टार होटल में हुई थी। उनकी बॉडी यहां के एक लग्जरी रूम में बेड पर पड़ी मिली थी। लंबी पड़ताल के बाद दिल्ली पुलिस ने उनके पति शशि थरूर के खिलाफ आईपीसी 498ए (पति या उसके रिश्तेदार द्वारा महिला के साथ क्रूरता) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत केस दर्ज किया था। कुछ महीने पहले पुलिस ने आरोप पत्र दायर कर दिया था।
 


 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser