• Hindi News
  • National
  • Nupur Sharma Controversy Jamshed Burjor Pardiwala | SC Judge JB Pardiwala On Personal Attacks On Judges

नूपुर को फटकार लगाने वाले जस्टिस पारदीवाला बोले:जजों पर पर्सनल अटैक खतरनाक, डिजिटल और सोशल मीडिया पर लगाम जरूरी

नई दिल्ली7 महीने पहले

सुप्रीम कोर्ट ने उदयपुर और अमरावती में हुई हत्याओं के लिए बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा को जिम्मेदार बताया था। इसके बाद जजों के फैसले को लेकर लगातार पर्सनल अटैक हो रहे हैं। नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने वाली बेंच का हिस्सा रहे एक जज ने इन हमलों पर आपत्ति जताई है। न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला ने एक कार्यक्रम में कहा कि न्यायाधीशों पर उनके फैसलों के लिए व्यक्तिगत हमले करना खतरनाक है। जज फैसला देते समय सिर्फ कानून को ध्यान में रखता है। न कि वो इस पर ध्यान देगा कि मीडिया उसके फैसले पर क्या सोचता है। सोशल मीडिया पर लोग जज के फैसले पर विचार करने के बजाय उस पर अपनी राय देते हैं। यह न्यायिक संस्थान को नुकसान पहुंचा रहा है और इसकी गरिमा को कम कर रहा है। संविधान के तहत कानून के शासन को बनाए रखने के लिए पूरे देश में डिजिटल और सोशल मीडिया को व्‍यवस्थित करने की आवश्यकता है।

कोर्ट ने पूछा- नूपुर शर्मा गिरफ्तार क्यों नहीं हुई
जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे जमकर फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने उसे देश भर में भावनाओं को भड़काने के लिए जिम्मेदार ठहराया था और सवाल किया था कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।

नूपुर ने याचिका में की थी ये मांग
नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर देश भर में उनके खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को एक साथ जोड़कर दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की थी। नूपुर ने याचिका में यह भी कहा कि उसे और उसके परिवार को सुरक्षा खतरों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें सुरक्षा की आवश्यकता है।

खबरें और भी हैं...