PTI का लॉन्ग मार्च 9 नवंबर से शुरू होगा:सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद इमरान पर हुए हमले के मामले में FIR दर्ज

इस्लामाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI अब 9 नवंबर से लॉन्ग मार्च को शुरू करेगी। पहले ये 8 नवंबर से शुरू होना था। इसे देखते हुए रावलपिंडी में स्कूल-कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए गए थे। पीटीआई समर्थकों ने 7 नवंबर देर शाम लाहौर में गवर्नर हाउस के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिए थे।

इधर, पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद इमरान खान पर हमले के मामले में FIR दर्ज कर ली गई है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के पुलिस प्रमुख को 24 घंटे में केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। कोर्ट ने चेतावनी दी थी कि वो केस दर्ज न होने पर स्वत: संज्ञान लेगा। इमरान की पार्टी पीटीआई ने हमले में सेना के मेजर जनरल फैसल नजीर को आरोपी बनाने की अर्जी दी है। इसलिए 2 नवंबर को हमले के बाद भी केस दर्ज नहीं हुआ।

इमरान खान के भाषणों का लाइव टेलिकास्ट बंद
पाकिस्तान में पूर्व PM इमरान खान के भाषणों का लाइव टेलिकास्ट रोकने के निर्देश दिए गए हैं। इसको लेकर पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि इमरान के किसी भी भाषण और प्रेस कॉन्फ्रेंस का रि-टेलीकास्ट भी नहीं किया जाएगा।

अथॉरिटी का कहना है कि शुक्रवार को इमरान ने लाइव आकर राज्य संस्थानों पर आधारहीन आरोप लगाए थे। इससे देश में लोगों के बीच नफरत फैल रही है और शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है। अगस्त में भी हेट स्पीच देने पर इमरान के लाइव भाषणों पर रोक लगा दी गई थी।

दरअसल, इमरान ने लाइव आकर देश को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने सरकार और सेना पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इमरान ने ये आरोप PM शहबाज शरीफ, होम मिनिस्टर राणा सन्नाउल्ला और मेजर जनरल फैजल पर लगाए थे।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को इस्लामाबाद में लॉन्ग मार्च निकाल रहे थे, जब एक शख्स ने उन पर फायरिंग कर दी।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को इस्लामाबाद में लॉन्ग मार्च निकाल रहे थे, जब एक शख्स ने उन पर फायरिंग कर दी।

इमरान ने 28 अक्टूबर को शुरू किया लॉन्ग मार्च
इमरान ने 28 अक्टूबर को शहबाज शरीफ सरकार के इस्तीफे और जल्द से जल्द जनरल इलेक्शन की मांग को लेकर लॉन्ग मार्च शुरू किया था। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्लामाबाद मार्च में गुरुवार को एक शख्स ने फायरिंग कर दी। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि इमरान की पार्टी PTI के सांसद फैसल जावेद समेत 13 लोग घायल हो गए। हमले के विरोध में इमरान समर्थकों ने देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को इस्लामाबाद में लॉन्ग मार्च निकाल रहे थे, जब एक शख्स ने उन पर फायरिंग कर दी।

इमरान खान पर हुए हमले से जुड़ीं ये खबरें भी पढ़ें...

हमले के बाद व्हीलचेयर पर आए इमरान, कहा- मुझे 4 गोलियां लगीं; PM और गृहमंत्री ने रची साजिश

इमरान खान खुद पर हमले के बाद शुक्रवार को पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा- मुझे चार गोलियां लगी हैं, लेकिन में ठीक हूं। मुझे एक दिन पहले ही पता चल गया था कि मुझ पर हमला होगा। मुझ पर दो तरफ से गोलियां चलाई गईं। उस दौरान मैं गिर पड़ा था और मेरे ऊपर से कई गोलियां निकल गईं। अगर वो सभी गोलियां मुझे लग जातीं तो मेरा बचना मुश्किल था। हमलावर अकेले नहीं आया था। उसके साथ कई और लोग आए थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...