पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Surat's Diamond Market Engulfs Corona After Lockdown Opens, Artisans' Departure Continues

कोविड-19:लॉकडाउन खुलने का बाद सूरत का डायमंड मार्केट कोरोना की चपेट में, कारीगरों की रवानगी जारी

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूरत से प्राइवेट बस द्वारा रवानगी करते हुए कारीगर।
  • करीब 15 दिन पहले एक ही दिन में 57 रत्न कलाकारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संख्या 419 पर जा पहुंची है।
  • दो महीने बाद मार्केट खुलने के चलते ग्राहकों की आवाजाही भी तेजी से बढ़ी और इसी के चलते कोरोना के मामले बढ़ गए।
Advertisement
Advertisement

डायमंड सिटी सूरत का डायमंड मार्केट भी कोराना की चपेट में फंसता जा रहा है। पिछले एक हफ्ते में डायमंड मार्केट से जुड़े 419 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। इसके चलते लॉकडाउन खुलने के बाद भी डायमंड बिजनेस ठप्प है और डायमंड कारीगरों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है। काम-धंधा न होने के चलते सूरत से कारीगरों ने घर ‌वापसी शुरू कर दी है।  

लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना के मामले तेजी से बढे
प्रसाशन ने अनलॉक-1 के दौरान सूरत शहर के टेक्सटाइल और डायमंड मार्केट को खोलने की अनुमति दे दी थी। हालांकि, लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना के मामले तेजी से बढने लगे। इस बारे में व्यापारियों का कहना है कि शहर की ज्यादातर दुकानें पुराने शहर की संकरी जगहों में है। हाल ही में ग्राहकों की आवाजाही भी बढ़ी है। इसके अलावा डायमंड मार्केट में काम करने वाले लोग शहर के कई हिस्सों से आते-जाते हैं। इससे कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

डायमंड बिजनेस पर मंडराया खतरा
करीब 15 दिन पहले एक ही दिन में 57 रत्न कलाकारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और अब यह संख्या बढ़कर 419 पर जा पहुंची है। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते डायमंड बिजनेस पर भी खतरा मंडराने लगा है। क्योंकि, उद्योग पहले से ही मजदूरों की कमी के संकट से जूझ रहा है। नगरपालिका ने हीरा उद्योगपतियों के साथ बैठक करने और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement