बयान / सुरजेवाला ने कहा- राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे



Surjewala said Rahul Gandhi was, is and will remain Congress president
X
Surjewala said Rahul Gandhi was, is and will remain Congress president

  • लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े थे
  • सुरजेवाला ने कहा- लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी के नेता का चयन सोनिया गांधी करेंगी

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 10:10 PM IST

नई दिल्ली. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे। हमें इसे लेकर कोई संदेह नहीं है। उन्होंने यह बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई अनौपचारिक बैठक के बाद दिया। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की जिद पर अड़े थे।

 

हालांकि, सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। लेकिन, राहुल का कहना था कि पार्टी अध्यक्ष नेहरू-गांधी परिवार के बाहर का होना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में पार्टी नेताओं ने बैठक की। इस दौरान साल के अंत में हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा की गई।

 

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नमी आजाद, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, आनंद शर्मा, एके एंटनी और सुरजेवाला शामिल हुए। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के महासचिव वेणुगोपाल ने मुझे यह सूचित करने के लिए कहा है कि जल्द ही महासचिवों की बैठक बुलाई जाएगी। इसमें लोकसभा चुनाव की समीक्षा और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

 

लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी का नेता कौन होगा? इस पर सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी इसका फैसला लेंगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना