पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sushant Singh Rajput Suicide Death Reason Updates | Maharashtra Mumbai Police Investigation And Other Updates On Bandra Residence

सुशांत की खुदकुशी से उठे 4 सवाल:करीबी एक्ट्रेस रिया से होंगे सवाल, महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा- डिप्रेशन और दुश्मनी के एंगल से भी जांच होगी

मुंबई2 महीने पहले
एक्टर सुशांत सिंह की करीबी बताई जा रही एक्ट्रेस रिया सोमवार सुबह कूपर अस्पताल पहुंचीं। बताया जा रहा है कि खुदकुशी के मामले में उनसे भी सवाल किए जाएंगे।
  • गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा- आरोप लगाए गए हैं कि खुदकुशी की वजह व्यावसायिक दुश्मनी थी
  • सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी खुदकुशी की ही बात सामने आई, गले पर निशान को छोड़, कहीं और चोट नहीं

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की ही पुष्टि हुई है। रिपोर्ट में मौत की वजह दम घुटना बताया गया है। गले पर फंदे के निशान को छोड़कर उनके शरीर पर किसी तरह के घाव और चोट के निशान नहीं हैं। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अगर सुशांत ने सुसाइड किया तो इसके पीछे की वजह क्या थी?

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट खुदुकशी की बात कह रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि सुशांत की मौत की वजह डिप्रेशन और व्यावसायिक दुश्मनी थी। पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच करेगी।

अब तक 17 लोगों से हुई पूछताछ

सुशांत के फ्लैट पर सोमवार को फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम पहुंची थी। इस मामले में पुलिस ने सुशांत के दोस्तों के बयान दर्ज किए हैं। इसके अलावा पुलिस अब तक 17 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें परिवार के कुछ सदस्य भी शामिल हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस सुशांत की करीबी एक्ट्रेस रिया चक्रबर्ती से भी पूछताछ करेगी।

सुशांत की बहन मीतू सिंह का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया है। मीतू परिवार की पहली सदस्य थीं, जिन्होंने सुशांत की बॉडी को देखा था।

इन सवालों के जवाब खोज रही है पुलिस

1- सुशांत के परिजन ने संदेह जताया है?  

सुशांत सिंह राजपूत के जीजा और सीनियर आईपीएस अफसर ओपी सिंह ने आरोप लगाया है कि इस मौत में कुछ गड़बड़ी की आशंका है। वह घटना की जांच की मांग कर रहे हैं। कल ही सुशांत सिंह के मामा ने पटना में कहा था कि उसने आत्महत्‍या नहीं की है। यह मर्डर है और पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए।

2- सुशांत की तबीयत वाकई खराब थी तो उनकी ओर से फैसले कौन ले रहा था?
ओपी सिंह ने कहा है कि हम किसी पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं। लेकिन शुरुआत में ये फाउल प्ले का मामला नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक, ओपी सिंह ने पुलिस से कहा है कि सुशांत की कई दिनों से परिवार से बात नहीं हो रही थी। पुलिस को इस बारे में जांच करनी चाहिए कि उनकी ओर से कौन फैसले ले रहा था?

3- एक्टर महेश शेट्टी को रात 1.51 पर कॉल क्यों की गई?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत ने अपने दोस्त और एक्टर महेश शेट्टी को रात में 1.51 बजे कॉल की थी। महेश शेट्टी और सुशांत दोनों टीवी शो पवित्र रिश्ता में साथ काम कर चुके हैं। महेश ने फोन नहीं उठाया। महेश ने बताया कि जब वह सुबह उठे तो उन्होंने 8.30 बजे सुशांत को कॉल किया। लेकिन सुशांत ने फोन नहीं उठाया। महेश ने सोचा कि सुशांत बाद में कॉल कर लेंगे, लेकिन इसके बाद महेश को सुशांत के सुसाइड की खबर मिली। 

4- कुछ दिन पहले तक साथ रहने वाली एक्ट्रेस ने क्यों छोड़ा सुशांत का घर?
सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस एक्ट्रेस रिया से भी पूछताछ करने वाली है। वे कुछ दिनों पहले तक सुशांत सिंह के साथ थीं। जांच में सामने आया है कि 6 महीने पहले रिया और सुशांत ने साथ मिलकर माउंट ब्लैंक सोसाइटी में फ्लैट किराए पर लिया था।

एक्ट्रेस कुछ दिनों पहले तक यहीं रहती थीं। एग्रीमेंट पेपर पर भी दोनों के नाम हैं। इस फ्लैट को 36 महीने के लिए लीज पर लिया गया था और 9 दिसंबर 2022 को इसकी समय सीम खत्म हो रही थी। बिल्डिंग के चौकीदार ने पुलिस को यह कन्फर्म किया है कि एक्ट्रेस कुछ दिन पहले एक बड़े सूटकेस के साथ यहां से गई थीं। सुशांत के नौकर दीपक ने उस सूटकेस को कार में रखने में मदद की थी। 

सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती भी उनके सुसाइड की खबर सुनकर हॉस्पिटल पहुंची थीं, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा था।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें