• Hindi News
  • National
  • SV Ranganath: Cafe Coffee Day Appoints SV Ranganath as interim Chairman, after the Death of VG Siddhartha

फैसला / एसवी रंगनाथ कॉफी डे एंटरप्राइजेज के अंतरिम चेयरमैन नियुक्त, नितिन बागमाने अंतरिम सीओओ



एसवी रंगनाथ। एसवी रंगनाथ।
X
एसवी रंगनाथ।एसवी रंगनाथ।

  • पूर्व चेयरमैन और एमडी वीजी सिद्धार्थ का शव नदी में मिला, सोमवार को लापता हुए थे
  • कंपनी ने कहा- सिद्धार्थ का कथित पत्र सत्यापित नहीं, जांच करवाएंगे

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2019, 03:05 PM IST

बेंगलुरु. वीजी सिद्धार्थ के निधन के बाद कॉफी डे एंटरप्राइजेज के बोर्ड ने बुधवार को एसवी रंगनाथ को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया है। नितिन बागमाने अंतरिम सीओओ बनाए गए हैं। रंगनाथ बतौर स्वतंत्र निदेशक कंपनी के बोर्ड में शामिल हैं। पूर्व चेयरमैन और एमडी वीजी सिद्धार्थ का शव बुधवार को नदी में मिला। वे सोमवार को लापता हुए थे।

 

वीजी सिद्धार्थ के 27 जुलाई के कथित पत्र को लेकर कंपनी ने कहा है कि पत्र में दी गई वित्तीय लेन-देन की जानकारी प्रबंधन, ऑडिटर्स और बोर्ड को नहीं थी। पत्र की प्रामाणिकता सत्यापित नहीं है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि सिद्धार्थ ने कंपनी की बात की है या फिर व्यक्तिगत होल्डिंग का जिक्र किया है। मामले की जांच की जाएगी। बोर्ड की अगली बैठक 8 अगस्त को होगी।

 

सिद्धार्थ ने स्टाफ के नाम कथित पत्र में लिखा था- "मेरी विनती है कि आप सभी मजबूती से नए मैनेजमेंट के साथ बिजनेस को आगे बढ़ाते रहेंगे। सभी गलतियों और वित्तीय लेन-देनों के लिए मैं जिम्मेदार हूं। मेरी टीम, ऑडिटर्स और सीनियर मैनेजमेंट को मेरे ट्रांजेक्शंस के बारे में जानकारी नहीं है। कानून को सिर्फ मुझे जिम्मेदार ठहराना चाहिए। मैंने परिवार या किसी अन्य को इस बारे में नहीं बताया। मेरा इरादा किसी को गुमराह या धोखा देने का नहीं था। एक कारोबारी के तौर पर मैं विफल रहा। उम्मीद है कि एक दिन आप समझेंगे, मुझे माफ कर दीजिए। हमारी संपत्तियों और उनकी संभावित वैल्यू की लिस्ट संलग्न कर रहा हूं। हमारी संपत्तियां हमारी देनदारियों से ज्यादा हैं। इनसे सभी का बकाया चुका सकते हैं।"

 

कॉफी डे एंटरप्राइजेज का शेयर 20% टूटा, लोअर सर्किट लगा
वीजी सिद्धार्थ के मामले की वजह से बीएसई पर कॉफी डे एंटरप्राइजेज का शेयर 19.99% गिरकर 123.25 रुपए पर आ गया। एनएसई पर 19.98% टूटकर 122.75 रुपए पर आ गया। दोनों एक्सचेंज पर लोअर सर्किट लिमिट लागू होने की वजह से ट्रेडिंग रोक दी गई।

 
इस साल मार्च तक देश के 200 शहरों में कैफे कॉफी डे (सीसीडी) के 1,752 कैफे थे। पहला कैफे 1996 में बेंगलुरु में ब्रिगेड रोड पर खोला था। भारत के बाहर पहला कैफे 2005 में ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में खोला था। ऑस्ट्रिया, चेक रिपब्लिक और मलेशिया में भी कंपनी का बिजनेस है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना