हिसार / पंचायत ने 12 गांवों से 70 लाख रुपए जुटाकर 300 मेधावी छात्रों और 200 अध्यापकों को टैबलेट दिए



जुलाना : छात्रों की जरूरत के मुताबिक तैयार टैबलेट से उनका सम्मान किया गया। जुलाना : छात्रों की जरूरत के मुताबिक तैयार टैबलेट से उनका सम्मान किया गया।
X
जुलाना : छात्रों की जरूरत के मुताबिक तैयार टैबलेट से उनका सम्मान किया गया।जुलाना : छात्रों की जरूरत के मुताबिक तैयार टैबलेट से उनका सम्मान किया गया।

  • बूढ़ाखेड़ा लाठर की पंचायत ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए यह पहल शुरू की 
  • इसके तहत 300 अभिभावकों को चादर, बैग और किताबें भी भेंट की गईं

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2019, 11:10 AM IST

जुलाना (हिसार).  बूढ़ाखेड़ा लाठर की पंचायत ने रविवार को 12 गांवों से करीब 70 लाख रुपए एकत्रित कर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों, उनके गुरुओं और अभिभावकों के सम्मान में समारोह किया गया। इसमें सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 300 छात्रों और 200 अध्यापकों को टैबलेट देकर सम्मानित किया गया।

 

इनके अलावा 300 अभिभावकों को चादर, बैग और किताबें भेंट की गईं। मुख्यअतिथि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस एसएस सारो ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जुलाना हलके के गांवों ने अनूठी पहल की है। यह बड़ी इच्छाशक्ति के साथ ही संभव हुआ है।

 

मकसद सरकारी स्कूलों में शिक्षा को बढ़ावा मिले 

सरपंच कविता देवी ने बताया कि सरकारी स्कूलाें में टॉप थ्री और ऐसे छात्रों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने इसी साल बोर्ड परीक्षा में 80% से अधिक अंक प्राप्त किया है, ताकि सरकारी स्कूलों में शिक्षा को प्रोत्साहित किया जा सके। इसके लिए अभियान चलाकर एक माह में चंदा जुटाया गया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना