• Hindi News
  • National
  • Tamilnadu rescue operation:efforts to rescue the child stuck in borewell on progress

तमिलनाडु / बोरवेल में 100 फीट गहराई में फंसे दो साल के बच्चे को बचाया गया, 52 घंटे चला ऑपरेशन

6 टीमें बचाव कार्य में जुटी रहीं। 6 टीमें बचाव कार्य में जुटी रहीं।
X
6 टीमें बचाव कार्य में जुटी रहीं।6 टीमें बचाव कार्य में जुटी रहीं।

  • सुजीत विल्सन शुक्रवार शाम खेलते समय तिरुच्चिराप्पल्ली जिले के नाडु कट्टुपट्टी स्थित बोरवेल में गिर गया था
  • बच्चा पहले 35 फीट पर फंसा था, शनिवार रात वह फिसलकर 100 फिट की गहराई पर चला गया था
  • बचाव कार्य में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और मदुरै अग्निशमन विभाग की टीमें शामिल रहीं

दैनिक भास्कर

Oct 28, 2019, 10:35 AM IST

तिरुचि (तमिलनाडु). तिरुच्चिराप्पल्ली जिले के नाडु कट्टुपट्टी स्थित बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे सुजीत विल्सन को 52 घंटे बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है। बचावकर्मियों का बोरवेल के समानांतर गड्‌ढा बनाकर बच्चे तक पहुंचने का प्रयास रविवार देर रात सफल रहा। बचाव कार्य में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और मदुरै अग्निशमन और बचाव विभाग की टीमें शामिल थीं। रविवार तक बच्चे के 100 फीट की गहराई पर फंसे होने की जानकारी थी। तमिलनाडु सरकार के दो मंत्री सी विजय भास्कर और वेल्लमंडी नटराजन मौके पर मौजूद रहे और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करते रहे।

 

सुजीत शुक्रवार शाम खेलते वक्त बोरवेल में गिर गया था। पहले वह 35 फिट की गहराई पर फंसा था, लेकिन शनिवार फिसलकर बोरवेल में 100 फिट की गहराई पर चला गया। इसके बाद से बच्चे तक जल्द से जल्द बच्चे तक पहुंचने का कार्य तेज कर दिया गया।

 

छह टीमें बचाव अभियान में जुटीं

अधिकारियों के अनुसार, बच्चे तक ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति की जा रही। इस अभियान में छह टीमें जुटी थीं। लंबे समय तक बच्चे के रोने की आवाज बचाव टीम को सुनाई देती रही। इससे अधिकारियों ने विश्वास जताया था कि बच्चा सुरक्षित है और सांस ले रहा है। 

 

रजनीकांत ने बच्चे के बाहर निकलने की कामना की

फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने भी सुरजीत के सकुशल बाहर निकलने की कामना की थी। रविवार को रजनीकांत ने कहा था, ‘‘मैं दिल से प्रार्थना करता हूं कि तिरुचि में बोरवेल में फंसा सुरजीत सकुशल लौट आए। हालांकि उसे निकालने में कई मशीनें लगी हैं, लेकिन मैं सोचता हूं, इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए एहतियात बरतना जरूरी है।’’ सोशल मीडिया पर लोग बच्चे के सकुशल वापसी के लिए दुआएं मांग रहे थे।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना