• Hindi News
  • National
  • TDP Leader Chandra Babu Naidu day long hunger strike for special status to Andhra Pradesh

नई दिल्ली / नायडू ने अनशन तोड़ा, कहा- मोदी ने राजधर्म नहीं निभाया, जनता सबक सिखाएगी



बाएं से दाएं- डेरेक ओ ब्रायन, चंद्रबाबू, शरद यादव, मुलायम सिंह यादव और जयराम रमेश। बाएं से दाएं- डेरेक ओ ब्रायन, चंद्रबाबू, शरद यादव, मुलायम सिंह यादव और जयराम रमेश।
चंद्रबाबू नायडू के साथ महागठबंधन के नेता भी शामिल हुए। चंद्रबाबू नायडू के साथ महागठबंधन के नेता भी शामिल हुए।
नायडू की भूख हड़ताल में पहुंचे राहुल गांधी। नायडू की भूख हड़ताल में पहुंचे राहुल गांधी।
TDP Leader Chandra Babu Naidu day long hunger strike for special status to Andhra Pradesh
X
बाएं से दाएं- डेरेक ओ ब्रायन, चंद्रबाबू, शरद यादव, मुलायम सिंह यादव और जयराम रमेश।बाएं से दाएं- डेरेक ओ ब्रायन, चंद्रबाबू, शरद यादव, मुलायम सिंह यादव और जयराम रमेश।
चंद्रबाबू नायडू के साथ महागठबंधन के नेता भी शामिल हुए।चंद्रबाबू नायडू के साथ महागठबंधन के नेता भी शामिल हुए।
नायडू की भूख हड़ताल में पहुंचे राहुल गांधी।नायडू की भूख हड़ताल में पहुंचे राहुल गांधी।
TDP Leader Chandra Babu Naidu day long hunger strike for special status to Andhra Pradesh

  • मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए की भूख हड़ताल
  • आज रैली निकालेंगे नायडू और 11 सदस्यीय दल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा
  • एक दिन पहले मोदी ने कहा था- वे दिल्ली फोटो खिंचाने जा रहे

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 07:26 AM IST

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगुदेशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर एक दिन की भूख हड़ताल की। आंध्र भवन के सामने उनके धरना प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पहुंचे। इसके अलावा सपा से मुलायम सिंह यादव, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन और नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी धरने में पहुंचकर नायडू के प्रति समर्थन जताया। नायडू मंगलवार को रैली निकालेंगे और 11 सदस्यीय दल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा।

 

नायडू की भूख हड़ताल शुरू होने के साथ ही तेदेपा सांसदों और विधायकों ने केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाए। इस मौके पर राहुल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं। प्रधानमंत्री ने आंध्र के लोगों के साथ किए वादे को पूरा नहीं किया। वे किस तरह के प्रधानमंत्री हैं? मोदी जी जहां जाते हैं वहां झूठ बोलते हैं। उनमें कोई विश्वसनीयता नहीं बची है।''

 

मोदी ने राजधर्म नहीं निभाया- नायडू

नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी पर राजधर्म न निभाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुजरात में 2002 के दौरान हुए दंगों पर कहा था- राज धर्म नहीं निभाया गया। अब आंध्र प्रदेश के मामले में राज धर्म का पालन नहीं किया जा रहा।'' उन्होंने कहा- राज्य के लोग उन्हें कड़ा सबक सिखाएंगे।'

 

नायडू का दिल्ली आना संघीय ढांचे पर सवाल- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, ''आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वहां के हजारों लोगों को प्रदर्शन के लिए दिल्ली आने का फैसला करना देश के संघीय ढांचे के लिए बड़ा सवाल है। उन्होंने कहा, “मोदी ने सीबीआई के 40 अधिकारियों को कोलकाता पुलिस आयुक्त को गिरफ्तार करने के लिए भेजकर सभी राज्यों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को यह संदेश दिया कि उन लोगों को राज्य सरकार के प्रति नहीं केंद्र सरकार के प्रति वफादार रहना होगा।”  

भूख हड़ताल पर मोदी ने किया था तंज
रविवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ये (नायडू) कल फोटो खिंचवाने के लिए बड़ा हुजूम लेकर दिल्ली जाने वाले हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं के पैसे से यह कार्यक्रम कर रही है। लेकिन वो आंध्र की जनता की तिजोरी से पैसे निकाल कर जा रहे हैं। आंध्र की जनता को उनसे इसका हिसाब लेना चाहिए। मेरा आग्रह होगा कि दिल्ली आने से पहले, नायडूजी आंध्र के लोगों को खर्च का हिसाब दें।

COMMENT